Moradabad News: पुलिस ने सील किया लैक्मे फैशन एकेडमी, छात्राओं ने लगाया था धर्मांतरण का आरोप

Moradabad News: लैक्मे फैशन एकेडमी पर हिंदू लड़कियों का ब्रेनवाश कर धर्मांतरण की मुहिम का आरोप लगने के बाद सिविल लाइन पुलिस ने एकेडमी के तीन लोगों पर रिपोर्ट दर्ज कर संस्था को सील कर दिया है।

Sudhir Goyal
Published on: 24 July 2024 12:13 PM GMT
Moradabad News
X

Moradabad News (Pic: Newstrack)

Moradabad News: मुरादाबाद में थाना सिविल लाइंस पुलिस ने लैक्मे फैशन एकेडमी पर हिंदू लड़कियों का ब्रेनवाश कर धर्मांतरण की मुहिम का आरोप लगने के बाद सिविल लाइन पुलिस ने लैक्मे एकेडमी के तीन लोगों पर रिपोर्ट दर्ज कर एकेडमी को सील कर दिया है। थाना सिविल लाइंस क्षेत्र के कांठ रोड स्थित लैक्मे एकेडमी एंड फैशन के विरुद्ध इंस्टिट्यूट चलाने की आड़ में धर्मांतरण कराने की धाराओं में लैक्मे की संचालिका रक्षंदा खान, पति शाहनवाज और एक अन्य के खिलाफ धर्म परिवर्तन की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। साथ ही लैक्मे फैशन एकेडमी को सील कर दिया गया है।

आपको बता दें, कि सोमवार को कुछ हिंदू लड़कियों ने जिलाधिकारी अनुज कुमार से लैक्मे की संचालिका रक्षंदा खान के खिलाफ शिकायत की थी, जिसके बाद कई हिंदू संगठनों ने मंगलवार को विरोध प्रदर्शन भी किया था। वहीं बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने तो लैक्मे संचालिका का पुतला फूंक कर धरना भी दिया था। मुरादाबाद प्रशासन ने गुप्त जांच के आधार पर माहौल की नजुकता को समझते हुई संस्था की संचालिका, पति शाहनवाज और एक अन्य के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर इंस्टिट्यूट को सील कर दिया।

लेक्मे इंस्टिट्यूट में पढ़ रही हिंदू छात्राओं का आरोप था कि लैक्मे की संचालिका रक्षंदा खान उन्हें इंस्टिट्यूट के अंदर मुस्लिम लड़कों के साथ दोस्ती करने और शादी करने का दबाव बनाती हैं।लड़कियों ने ये भी शिकायत की कि रक्षंदा खान माथे पर मंदिर का टीका, रोला का टीका, हाथ में कलाव बांधने पर भी रोक लगा रखी है। अगर कोई शादी शुदा लड़की मांग में सिंदूर या बिंदी लगायी होती है, तो उसे एकेडमी के बाहर ही रोक देती है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story