TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Moradabad News: कारागार मंत्री ने कैदियों से किया संवाद, वितरित किए हनुमान चालीसा एवं सुंदर कांड की पुस्तक

Moradabad News: मंत्री धर्मवीर प्रजापति का स्वागत जेल अधीक्षक एवं जेल स्टाफ द्वारा फूलों से किया गया। उसके उपरांत जेल में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया।

Sudhir Goyal
Published on: 31 Dec 2023 3:55 PM GMT
Moradabad News
X

Moradabad News (Pic:Newstrack)

Moradabad News: उत्तर प्रदेश सरकार के कारागार एवं होमगार्ड मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने मुरादाबाद की जेल में पहुंच कर कैदियों संग संवाद किया। मंत्री धर्मवीर प्रजापति का स्वागत जेल अधीक्षक एवं जेल स्टाफ द्वारा फूलों से किया गया। उसके उपरांत जेल में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें पुरुष एवं महिला कैदियों के सामने कारागार एवं होमगार्ड मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने सभी कैदियों से अनुरोध किया कि मैं आपसे सीधा संवाद करने आया हूं क्योंकि आपने जो अपराध किए हैं उसकी सजा आपको मिल रही है। लेकिन भविष्य में यह गलती दोबारा ना हो तथा आप जेल से बाहर जाकर सही काम और सही कार्य को करें जिससे आपके परिवार को कोई भी दुख झेलना ना पड़े क्योंकि आप सब जेल में हैं और आपका परिवार आपको रिहा करने के लिए कचहरी और जेल के चक्कर काटते रहते हैं।

इससे उनको धन हानि होती है और यह धन आपका परिवार कितनी मेहनत करके कमाता है। इस धन से आप अपने बच्चों की पढ़ाई और अच्छे-अच्छे कार्य करें तथा समाज में एक मिसाल करने की कोशिश करें। बुजुर्ग कैदियों को माननीय मंत्री ने जिला अध्यक्ष आकाश पाल एवं महानगर अध्यक्ष संजय शर्मा एवं जेल अधीक्षक के साथ कंबल वितरित किए एवं सभी कैदियों को हनुमान चालीसा एवं सुंदर कांड की पुस्तक वितरित की।

उन्होनें कहा कि प्रतिदिन कैदियों को इस पुस्तक को पढ़ना चाहिए तथा इसमें लिखा मंत्र का उच्चारण करके सीधा प्रभु से जुड़ जाना चाहिए। महिला कैदियों की परेशानियों सुनकर महिला कैदियों को भी सही रास्ते पर एवं सही कार्य करने के लिए प्रेरित किया। महिला कैदियों को भी मिठाई फल वितरित किए। इस कार्यक्रम में जिला महामंत्री राजन विश्नोई, जिला मीडिया प्रभारी संजय ढाका, महानगर मंत्री सर्वेश पटेल, नवीन चौधरी, डॉक्टर जितेंद्र प्रजापति आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे

जेल में सुनी मन की बात

कारागार एवं होमगार्ड मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने जेल में जिला अध्यक्ष आकाश कुमार पाल एवं महानगर अध्यक्ष संजय शर्मा एवं जेल अधीक्षक एवं जेल स्टाफ के साथ आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात को सुना एवं उनके इस कार्यक्रम में सभी कर्मचारियों ने मन की बात को बहुत ही ध्यान पूर्वक सुनकर तथा सभी से आग्रह किया कि प्रत्येक महीने को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की मन की बात को सुना जाए और जो प्रधानमंत्री बोल रहे हैं और कार्य करने के लिए कह रहे हैं उसे कार्य को करने के लिए हमेशा आतुर रहना चाहिए।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story