TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Moradabad News: 2024 के लोकसभा चुनावों में इस सीट से मैदान में उतर सकते हैं राजबब्बर

Moradabad News: 2024 के लोकसभा चुनावों की सरगर्मी धीरे-धीरे बढ़ती जा रही है। इसी क्रम में कयास लगाए जा रहे हैं कि मुरादाबाद की लोकसभा सीट 6 से कांग्रेस के प्रत्याशी अभिनेता राजबब्बर होंगे।

Sudhir Goyal
Published on: 10 Dec 2023 11:16 AM GMT
moradabad news
X

2024 के लोकसभा चुनावों में इस सीट से मैदान में उतर सकते हैं राजबब्बर (न्यूजट्रैक)

Moradabad News: 2024 के लोकसभा चुनावों की सरगर्मी धीरे-धीरे बढ़ती जा रही है। इसी क्रम में कयास लगाए जा रहे हैं कि मुरादाबाद की लोकसभा सीट 6 से कांग्रेस के प्रत्याशी अभिनेता राजबब्बर होंगे। राज बब्बर मुरादाबाद से लोक सभा चुनाव लडेंगे। कांग्रेस सूत्रों की मानें तो मुरादाबाद में कांग्रेस से टिकट लेने के लिए कई दिग्गज नेता हैं परंतु मुरादाबाद के कांग्रेस में भी आपसी मनभेद होने की वजह से लोकसभा सीट 6 से 2024 के चुनावों में प्रत्याशी के रूप में राज बब्बर अपना भाग्य आजमाने जा रहे हैं। बताते चलें कि 1984 में मुरादाबाद लोकसभा से हाफिज मोहम्मद सद्दीक ने जीत हासिल की थी उसके बाद से मुरादाबाद में कांग्रेस का कोई भी स्थानीय प्रत्याषी जीत कर संसद में नही पहुंचा।

कांग्रेस ने 25वर्षों के बाद एक सफल प्रयास साल 2009में किया। कांग्रेस ने अपनी खोई शाख को वापस पाने के लिए मुरादाबाद के लोकसभा में क्रिकेटर मोहम्मद अजहरउद्दीन को मैदान में उतारा था और उन्होंने जीत भी हासिल की थी। परंतु जीत के बाद अजहरउद्दीन मुरादाबाद मात्र 4से 5बार ही मुरादाबाद आए। अजहरउद्दीन के मुरादाबाद न आने पर कांग्रेस के ही कुछ नेताओं ने कई बार अजहरउद्दीन का फोटो हाथ में लेकर कैंडिल मार्च निकालकर प्रदर्शन किया था।

तब अजहर उद्दीन ने मुरादाबाद की जनता और कांग्रेस के नाराज नेताओं को अपने दर्शन कराए। 2009के अजहरउद्दीन के बाद कांग्रेस ने 10 वर्षों के बाद फिर एक बार 2009 वाला फार्मूला 2019में आजमाते हुए पैराशूट से मुरादाबाद की लोकसभा से मशहूर शायर इमरान प्रतापगढ़ी को प्रत्याशी बनाया। परंतु इस बार इमरान प्रताप गढ़ी की राह का रोड़ा सपा के मेयर रह चुके डॉक्टर हसन बन गए और इमरान प्रताप गढ़ी को हार का मुंह देखना पड़ा। इस बार भी कांग्रेस को मुरादाबाद की लोक सभा 6 के लिए कोई स्थानीय दमदार प्रत्याशी नहीं मिल रहा है।

इसी लिए मुरादाबाद की सीट से इस बार कांग्रेस को मुस्लिम समाज से काफी उम्मीदें है और सपा से बागी और नाराज मुस्लिम भी कांग्रेस की ओर ही आस लगाए बैठा है। इस लिए मुरादाबाद की 6 लोक सभा सीट से पैराशूट प्रत्याशी वाल फार्मूला एक बार कांग्रेस फिर आजमाने जा रही है। मुरादाबाद के कांग्रेस जिला अध्यक्ष असलम खुर्शीद ने न्यूजट्रैक से बात करते हुए बताया कि हापुड़ में प्रदेश अध्यक्ष और कांग्रेस के शीर्ष नेताओं की बैठक हो रही है। उसके बाद बैठक में जो फैसला लिया जाएगा जो सभी कांग्रेसियों को मान्य होगा।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story