×

Moradabad: कच्ची शराब बनाने वालों ने पुलिस पर बोला धावा, दो सिपाही घायल

Moradabad News: मुरादाबाद के उमरी कलाँ डेहरा में कच्ची शराब बिक्री की सूचना मिलने पर पहुंचे सिपाही विजय कुमार और सर्वेश कुमार पर शराब तस्करों व उनके परिवार के लोगों ने लोहे के पाइप और धारदार हथियारों से हमला बोल दिया।

Sudhir Goyal
Published on: 2 March 2024 8:27 AM GMT
Moradabad News
X

कांठ थाना क्षेत्र source: Newstarck  

Moradabad News: मुरादाबाद के उमरी कलाँ डेहरा में कच्ची शराब बिक्री की सूचना मिलने पर पहुंचे सिपाही विजय कुमार और सर्वेश कुमार पर शराब तस्करों व उनके परिवार के लोगों ने लोहे के पाइप और धारदार हथियारों से हमला बोल दिया। हमले में दोनों सिपाही घायल हो गए। जिसमे से घायल सिपाही सर्वेश कुमार की हालत गंभीर बताई जा रही है।

यह था मामला

मुरादाबाद के कांठ थाने की उमरी कलाँ देहरा चौकी पर तैनात सिपाही विजय कुमार ने बताया कि गांव में कच्ची शराब बिकने की सूचना मिलने पर वह अपने साथी सिपाही सर्वेश कुमार के साथ बाइक से गांव में गए थे। उन्होंने अपनी बाइक जसवंत उर्फ खन्ना के मकान के सामने खड़ी की। पहले से घात लगाए बैठे जसवंत उर्फ खन्ना, भाई देशराज, जीवन, अंकित, पत्नी ऊषा, निपेंद्र और रतिया पत्नी रामकिशोर ने सिपाहियों को घेर लिया। उसके बाद अचानक से लोहे के पाइपों और धारदार हथियारों से दोनों सिपाहियों पर हमला कर दिया। इसके बाद वो लोग दोनों सिपाहियों को घर के अंदर खींचकर ले गए और लगातार पीटते रहे जिसके कारण दोनों सिपाही घायल हो गए।

सिपाहियों ने शोर मचाया तो आसपास के लोगों एकत्र हो गए। इसके बाद दोनों सिपाहियों ने बमुश्किल इन लोगों से अपनी जान बचायी। सूचना पर कांठ और छजलैट थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई। सिपाही विजय ने दो महिलाओं समेत सात लोगों के खिलाफ जानलेवा हमला करने और अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है। कुछ दिन पहले ही पुलिस ने इस परिवार के वीर सिंह को कच्ची शराब की तस्करी में जेल भेजा था। एसपी देहात संदीप कुमार मीना ने बताया कि हमलावरों की तलाश की जा रही है।

हमले की घटना को छिपाती रही पुलिस

बृहस्पतिवार की रात सिपाही विजय कुमार और सर्वेश कुमार पर जानलेवा हमला किया गया था। जिसके बाद एक सिपाही की हालत अब भी गंभीर बनी हुई। बावजूद इसके पुलिस इस घटना को छिपाती रही है। जबकि घटना डेहरा चौकी से कुछ ही दूरी पर हुई थी। देर रात कांठ थाने में केस भी दर्ज कर लिया गया था। बावजूद इसके पुलिस द्वारा घटना पर पर्दा डालने का प्रयास किया गया। बृहस्पतिवार की रात करीब साढ़े नौ बजे दोनों सिपाही कच्ची शराब की बिक्री की सूचना पर गांव पहुंचे थे। इसी दौरान उन पर हमला करा गया था। शुक्रवार शाम तक उमरी कलां डेहरा चौकी प्रभारी और कांठ थाना प्रभारी इस तरह की घटना होने की जानकारी से इन्कार करते रहे। शुक्रवार रात को पुलिस कर्मियों पर हमले की जानकारी क्षेत्र में फैल गई।

पहले भी आरोपी को पकड़ चुकी है पुलिस

कांठ क्षेत्र के गांव डेहरा में जिन लोगों ने चौकी के दो सिपाहियों पर जानलेवा हमला और मारपीट की। उन लोगों के परिवार के ही वीर सिंह पुत्र खेम सिंह को कांठ पुलिस ने 28 जनवरी 2024 को कच्ची शराब बनाते हुए 10 लीटर शराब और शराब बनाने के उपकरणों के साथ पकड़ लिया था। उसके साथ धारा 60 (2) में उपनिरीक्षक सुमित कुमार के द्वारा कांठ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। जिसके बाद वीर सिंह को जेल भेज दिया गया था। कुछ दिन के बाद वह रिहा होकर भी आ गया था। पुलिस के अनुसार आरोपियों ने इसी बात का बदला लेते हुए दोनों सिपाहियों के साथ मारपीट की है।

कांठ थाना क्षेत्र के गांव डेहरा में गश्त के दौरान चौकी के सिपाहियों से मारपीट और उन पर जान लेवा हमला करने के आरोप में हेड कांस्टेबिल विजय कुमार की ओर से मुख्य आरोपी जसवंत उर्फ खन्ना, देशराज, जीवन, अंकित, ऊषा, निपेंद्र और रतिया के खिलाफ धारा 307, 149, 147, 333, 353, 504 और 506 सहित सरकारी कार्य में बाधा डालने के आरोप में कांठ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story