Moradabad News: बेसिक शिक्षा विभाग में अजब-गजब खेल, एक ही अधिकारी को तीन प्रभार, शिकायत दर्ज

Moradabad News: घोटालेबाज और अधिकारियों को वसूली करके देने वाले एबीएसए की शिक्षा विभाग से शिकायत की गई है।

Shahnawaz
Newstrack Shahnawaz
Published on: 14 Sep 2024 6:32 AM GMT
Moradabad News
X

Moradabad News (Pic: Social Media)

Moradabad News: बेसिक शिक्षा विभाग में चल रहे अजब गजब खेल की शिकायत महानिदेशक शिक्षा विभाग उत्तर प्रदेश से की गई है। जिसमें शिकायतकर्ता ने बेसिक शिक्षा अधिकारी मुरादाबाद के द्वारा जनपद के एक घोटालेबाज एवं कमाउ पूत कहे जाने वाले खण्ड शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार को तीन तीन जगह का प्रभार दिए जाने की बात कही है। जबकि जनपद में लगभग 10 अन्य खण्ड शिक्षा अधिकारी भी कार्यरत हैं। मजे की बात यह है शहरी क्षेत्र में एक ही जगह से तीन खण्ड शिक्षा अधिकारी कार्य कर रहे हैं। इसके बावजूद भी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के द्वारा अपने चहेते और वसूली करके देने वाले राजेश कुमार नाम के खण्ड शिक्षा अधिकारी को मूण्ढा पाण्डे, भगतपुर, टाण्डा और मुख्यालय का प्रभार नियम विरुद्ध ढंग से दिया हुआ है।

मिड डे मील में घोटाले के बाद चर्चा

खण्ड शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार का नाम अभी कुछ दिन पहले चर्चा में आये लाखों रुपये के मिड डे मील घोटाले में आया था। जिसके बाद भी बीएसए द्वारा इसी खण्ड शिक्षा अधिकारी को ही जांच अधिकारी बना दिया गया था। कई अखबारों द्वारा इसे प्रमुखता से प्रकाशित करे जाने के बाद बीएसए ने जांच कमेटी में बदलाव कर दिया। इसके अलावा जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय की जितनी भी जांचे होती हैं। वह भी इसी राजेश कुमार खण्ड शिक्षा अधिकारी से ही करवाई जाती है जिनमें यह आरोपियों से मोटी रकम का सौदा करके उन्हें साफ बरी कर देता है।

एक ही अधिकारी को तीन जगह प्रभार

इसी वजह से बीएसए के द्वारा इस पर विशेष कृपा बनी हुई है। अन्य बहुत से योग्य खण्ड शिक्षा अधिकारियो के होते हुए भी राजेशा कुमार को तीन जगहों का प्रभार दिये जाने से सभी आरोपों की पुष्टि हो रही है। बेसिक शिक्षा विभाग मुरादाबाद में खण्ड शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार को तीन जगह का प्रभार किस आधार पर दिया गया है। इसकी प्रशासनिक जांच कराते हुए राजेश कुमार के द्वारा किये गए घोटालों को भी खुलवाने तथा खण्ड शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार की आय से अधिक संपत्ति की भी जांच करवाने की गुहार शिकायतकर्ता ने महानिदेशक शिक्षा विभाग से लगाई है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story