×

Moradabad News: छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती पर शिव सैनिकों ने की बाला साहब ठाकरे को भारत रत्न देने की मांग

Moradabad News: छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती के अवसर पर सोमवार को मुरादाबाद में भी शिव सैनिकों ने प्रदर्शन किया। उन्होंने शिव सेना प्रमुख बाला साहब ठाकरे को भारत रत्न देने के लिए प्रधानमंत्री से मांग की है।

Sudhir Goyal
Published on: 19 Feb 2024 9:20 AM GMT
moradabad news
X

शिव सैनिकों ने की बाला साहब ठाकरे को भारत रत्न देने की मांग (न्यूजट्रैक)

Moradabad News: छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती के अवसर पर सोमवार को मुरादाबाद में भी शिव सैनिकों ने प्रदर्शन किया। उन्होंने शिव सेना प्रमुख बाला साहब ठाकरे को भारत रत्न देने के लिए प्रधानमंत्री से मांग की है। शिव सैनिकों ने कहा कि अपने कुशल नेतृत्व में मुगलों को धूल चटाकर छत्रपति शिवाजी महाराज ने की हिंदवी स्वराज की स्थापना की थी। उन्हीं के पद चिन्हों पर चलने वाले शिवसेना संस्थापक एवं हिंदू ह्दय सम्राट बाला साहेब ठाकरे के लिए शिव सैनिकों ने पीएम से भारत रत्न की मांग की। शिवसैनिकों ने छत्रपति शिवाजी महाराज के पदचिन्हों पर चलने का संकल्प लिया।

सोमवार दोपहर शिव सैनिक जिला वरिष्ठ उपप्रमुख विनोद कुमार सिरोही के नेतृत्व में जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने जिलाधिकारी को प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा। शिवसेना के जिला प्रमुख गुड्डू सैनी ने कहा कि छत्रपति षिव सैनिकों ने की बाला साहब ठाकरे को भारत रत्न देने की मांग (न्यूजट्रैक)शिवाजी महाराज ने मुगलों को धूल चटाकर भारत में सनातन की धर्मध्वजा को फहराते हुए हिंदवी साम्राज्य की स्थापना की थी। श्री सैनी छत्रपति शिवाजी महाराज की जन्म जयंती के अवसर पर जिला कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में विचार प्रकट कर रहे थे।

संघर्षों में बीता छत्रपति शिवाजी महाराज का जीवन

उन्होंने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज का जीवन बेहद ही संघर्षों में बीता। इस अवसर पर महानगर प्रमुख मनोज कुमार ने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज के जीवन से हमें बहुत सीख मिलती है। पग-पग पर मिलने वाली चुनौतियों का जिस तरह से छत्रपति शिवाजी महाराज ने डट कर सामना किया। हमें भी उसका अनुकरण करना चाहिए। राकेश कुमार प्रजापति महानगर प्रमुख युवा सेना मुरादाबाद ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज ने मुगलों द्वारा किये जा रहे अत्याचार से त्रस्त हिंदू समाज की रक्षा की।

इस दौरान जनपद के कोने कोने से आये शिवसैनिकों ने छत्रपति शिवाजी महाराज के चित्र पर पुष्प अर्पित किये एवं उनके विचारों एवं आदर्शों पर चलने का संकल्प लिया। कार्यक्रम में जिला कार्यालय प्रभारी कपिल ठाकुर, ठाकुरदास सैनी जिला महासचिव, जिला अध्यक्ष उद्योग एवं व्यापार सेना समरपाल सिंह, मो. कासिम जिलाध्यक्ष अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ मुरादाबाद, राजेन्द्र कश्यप, तिलक सैनी, अनिल कुमार, मुकेश वर्मा, रवि कुमार, मतीन खान, राजेश सैनी, रिंकू आदि पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story