×

Moradabad News: अवैध रूप से संचालित हो रहा हॉस्पिटल सील, डॉक्टरों ने जताया विरोध

Moradabad News: एसीएमओ डाक्टर नरेंद्र सिंह से ने बताया कि बगैर रजिस्ट्रेशन के पैथ लैब और अल्ट्रा साउंड संचालिक किए जा रहे थे। हमने पूछा तो संचालक महोदय ने कोई जवाब नहीं दिया और उठ कर चले गए।

Sudhir Goyal
Published on: 21 May 2024 4:15 PM GMT (Updated on: 23 May 2024 1:40 PM GMT)
Moradabad News
X

विरोध प्रदर्शन करते यूनानी डॉक्टर (Pic:Newstrack)

Moradabad News: मुरादाबाद में रामपुर रोड स्थित रामपुर दोराहे पर अवैध रूप से संचालित सनराइज हॉस्पिटल, यूनानी पद्धति के 20 बेड के एक नर्सिंग होम को सील करने के बाद यूनानी पद्धति के डॉक्टर एकत्र होकर मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया। अस्पताल संचालक पर अवैध रूप से ऑपरेशन थियेटर, पैथोलॉजी सेंटर और अल्ट्रा साउंड सेंटर चलाने का आरोप था। वहीं आम जनमानस से अस्पताल के विरूद्ध लगातार शिकायतें मिल रही थी। आज एसीएमओ के नेतृत्व में स्वास्थ विभाग की टीम ने अस्पताल को सील कर दिया। अस्पताल संचालक के खिलाफ थाने में रिपोर्ट भी दर्ज करा दी गई है।

जांच के नाम पर डॉक्टरों को कर रहे है परेशान - नीमा एसोसिएशन

अस्पताल पर कार्यवाही से नाराज यूनानी पद्धति के डॉक्टर्स ने नीमा (नेशनल इंटीग्रेटेड मेडिकल एसोसिएशन) के बैनर तले मुरादाबाद के सीएमओ आफिस पहुंचकर स्वास्थ विभाग की टीम विरूद्ध नारेबाजी करते हुए धरना दिया। डॉक्टरों ने प्रदर्शन करते हुए चेतावनी भी दी। नीमा एसोसिएशन के डॉक्टरों ने न्यूज़ ट्रैक से बात करते हुए नोडल अधिकारी ए सीएमओ डॉक्टर नरेंद्र सिंह पर आरोप लगते हुए कहा कि नोडल अधिकारी अस्पताल जांच के नाम पर डॉक्टरों को परेशान कर रहे हैं।

बगैर रजिस्ट्रेशन के चल रहा था अस्पताल - एसीएमओ

एसोसिएशन के डॉक्टर ने आरोप लगाया कि 11 मई को एसीएमओ ने दो हॉस्पिटलों पर छापा मार था, जिनमें के.आर अस्पताल और सनराइज अस्पताल शामिल थे। इनके विरूद्ध 16 मई को रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। जिनमें सनराइज अस्पताल को सील कर रिपोर्ट भी दर्ज कराई गई। अस्पताल के संचालक शकील अहमद और सदा अंसारी ने अपने ऊपर शोषण का आरोप भी लगाया। इस बाबत जब एसीएमओ डाक्टर नरेंद्र सिंह से वार्ता की गई तो उन्होंने बताया कि बगैर रजिस्ट्रेशन के पैथ लैब और अल्ट्रा साउंड संचालित किए जा रहे थे। हमने पूछा तो संचालक महोदय ने कोई जवाब नहीं दिया और उठ कर चले गए। इन्हें सर्जरी करने का कोई अधिकार भी नहीं है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story