×

Moradabad News: पूर्ति निरीक्षक ने डीएसओ पर लगाए उत्पीड़न के गम्भीर आरोप, रोते हुए सीएम योगी से लगाई न्याय की गुहार

Moradabad News: संतोष कुमार का आरोप है कि डीएसओ उनसे घृणा करते हैं और लंबे समय से परेशान करके टारगेट कर रहे हैं। 22 सितंबर को उन्हें डीएसओ ने इस कदर अपमानित किया कि वो अपने घर पर वापस जाने की हिम्मत तक नहीं जुटा पाए।

Shahnawaz
Report Shahnawaz
Published on: 2 Oct 2023 3:40 PM GMT
X

पूर्ति निरीक्षक ने डीएसओ पर लगाए उत्पीड़न के गम्भीर आरोप, रोते हुए सीएम योगी से लगाई न्याय की गुहार: Video- Newstrack

Moradabad News: मुरादाबाद में पूर्ति विभाग के दलित समुदाय से जुड़े एक इंस्पेक्टर ने अपने ही उच्च अधिकारी पर उत्पीडन करने और जाति सूचक शब्दों से अपमानित करने के गम्भीर आरोप लगाए हैं। इससे विभाग में हड़कंप मच गया है। इंस्पेक्टर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से रोते हुए न्याय की गुहार लगाई है और लिखित में शिकायती पत्र भी भेजा है।

दरअसल मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा कार्यालय में बतौर निरीक्षक कार्य कर रहे संतोष कुमार ने अपने उच्च अधिकारी जिला पूर्ति अधिकारी अजय प्रताप सिंह पर बेहद गम्भीर आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री योगी से न्याय की गुहार लगाई है और ऐसी स्थिति में नौकरी से त्यागपत्र देने की बात भी कही है।

मानसिक रूप से प्रताड़ित किया- संतोष कुमार

दरअसल संतोष कुमार दलित समुदाय से आते हैं, उनका आरोप है कि इसी वजह से डीएसओ अजय प्रताप सिंह उनसे घृणा करते हैं और लंबे समय से परेशान करके टारगेट कर रहे हैं। 22 सितंबर को उन्हें डीएसओ ने इस कदर अपमानित किया कि वो अपने घर पर वापस जाने की हिम्मत तक नहीं जुटा पाए और उसे मानसिक रूप से इसलिए प्रताड़ित किया जा रहा है क्योंकि वो दलित समुदाय से आते हैं और डीएसओ ठाकुर बिरादरी से ताल्लुक रखते हैं।

पीड़ित संतोष कुमार

डीएसओ ने जाति सूचक शब्दों से अपमानित किया

डीएसओ फोन पर और स्टाफ की मीटिंग के दौरान जाति सूचक शब्दों से अपमानित करते हैं, उन्हें कुछ ऐसी आपत्तिजनक मां-बहन की गालियां तक दी गई हैं, जिसकी रिकॉर्डिंग भी उसके फोन में मौजूद है। अब उनके सामने नौकरी छोड़ने के अलावा और कोई विकल्प नहीं बचा है क्योंकि झूठी शिकायतें लिखवा कर उसे नौकरी से निकालने की साजिश रची जा रही है। संतोष कुमार ने डीएम मुरादाबाद और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से न्याय के लिए गुहार लगाई है।

वहीं डीएसओ आजयं प्रताप सिंह ने बताया कि संतोष कुमार अपने कार्य के प्रति लापरवाही करते हैं, जिससे ठाकुरद्वारा क्षेत्र पिछड़ गया है, उनके द्वारा तो सिर्फ काम के लिए कहा गया था।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story