×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Moradabad News: डीएम ने सीएचसी का किया औचक निरीक्षण, गायब मिले चिकित्सा अधीक्षक

Moradabad News: जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह के औचक निरीक्षण के दौरान अस्पताल कर्मी नदारद मिले। इस पर डीएम ने लिखित जवाब मांगा है।

Sudhir Goyal
Published on: 24 May 2024 4:56 PM GMT
Moradabad News
X

जिलाधिकारी मुरादाबाद मानवेंद्र सिंह। (Pic: Newstrack)


 



 


Moradabad News: मुरादाबाद जिलाधिकारी के निरीक्षण के दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिलारी अधिक्षक एवं महिला विंग की अधीक्षक दोनों ही अपनी ड्यूटी से नदारद मिले। जिसपर स्वास्थ्य विभाग के प्रति जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह ने सखत नाराज़गी जताई। प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर लगातार प्रदेश भर में दावे करते हैं लेकिन मुरादाबाद से हैरान करने वाली तस्वीर सामने आई है। उन तस्वीरों ने यूपी मुख्य मंत्री के दावे फेल होते दिख रहे हैं।

जिलाधिकारी ने किया औचक निरीक्षण

जिलाधिकारी मुरादाबाद मानवेंद्र सिंह द्वारा अचानक निरीक्षण पर बिलारी सीएचसी में मुख्य डॉक्टर ही नदारद मिले। जिलाधिकारी लगातार सभी विभागों में जाकर निरीक्षण कर रहे हैं और विभाग में फैली हुई आव्यवस्थाओं को लेकर सख्त नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। कहीं अव्यवस्थाओ को लेकर डांट फटकार लगाते हैं तो कहीं कर्मचारियों को समझाते हुए नजर आते हैं परन्तु आज बिलारी अस्पताल की हैरान करने वाली तस्वीर सामने आते ही जिला अधिकारी गुस्से में आ गए। निरीक्षण के लिए बिलारी अस्पताल पहुंचे जिलाधिकारी को ताला लटका हुआ मिला। इसके साथ ही कई कमियों को लेकर भी सख्त नजर आए।


नदारद मिले अस्पताल कर्मी

अस्पताल में मे अचल पड़ी व्यवस्थाओं एवं सीएससी प्रभारी प्रवीण श्रीवास्तव एवं महिला वार्ड की प्रभारी रेशमा भी नजर नहीं आई तो सख्त लहजे में जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह की तरफ से लिखित नोटिस देकर जिला चिकित्सा अधिकारी कुलदीप सिंह से जवाब मांगा गया है। बिलारी अस्पताल में फैली हुई अव्यवस्था और कमियों को देखते हुए जिम्मेदार लोगों के विरूद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई करने की बात कहते हुए कार्यवाही के निर्देश दिए हैं।

गैरमौजूद कर्मियों ने दी सफाई

इस बाबत सीएससी प्रभारी प्रवीण श्रीवास्तव से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मेरे भाई की तबीयत सही नहीं थी, उनका इलाज मैं कर रहा हूं इसलिए मैं इमरजेंसी में उन्हें देखने उनके घर चला गया था। महिला विंग की डॉक्टर रेशमा से बात की गई तो वह भी कैमरे पर अपनी सफाई देती हुई नजर आई। बिलारी प्रभारी प्रवीण श्रीवास्तव ने यह खुद माना है कि हां कमियां हैं। हालांकि स्वास्थ्य सेवाओं की लचर पड़ी व्यवस्थाओं पर सवाल खड़े होने के बाद लगातार स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक सख्त नजर आ रहे हैं। उनके आदेश और निर्देशों को नजर अंदाज करते हुए अधिकारी ठेंगा दिखा रहे हैं। मुरादाबाद मंडल में अधिकतर डॉक्टर अपने अपने प्रतिष्ठानों पर ही मरीजों कि देखते है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story