×

Moradabad News: चोरी का नायाब तरीका, सरेराह लूटा छोटा हाथी, फिर कार में मारा टक्कर

Moradabad News: सफर के बीच रास्ते में वाहन खड़ा कर लघुशंका कर रहे चालक के छोटा हाथी को उचक्के लेकर फरार हो गए। इस दौरान तीन उचक्कों में एक व्यक्ति वाहन चालक के तमंचा लगा दिया तो वह शोर भी नहीं मचा पाया।

Shahnawaz
Report Shahnawaz
Published on: 26 Nov 2023 4:12 PM GMT
Moradabad News
X

Moradabad News (Pic:Newstrack)

Moradabad News: रास्ते से वाहन चोरी होना एक मामूली सी घटना बन कर रह गई है। बड़े वाहन जो रास्ते से चोरी हो जाते है पहले तो सवारी बनकर गाड़ियों में चढ़ जाया करते थे और मौका पाते ही गाड़ी के ड्राइवर को या तो जंगल में पेड़ से बांध कर वाहन चुरा ले जाते थे या ड्राइवर की हत्या कर रास्ते में जंगल में ड्राइवर का शव फेंक देते थे और वाहन को थोड़े बहुत पेसो में बेच देते थे। ये घटना बिलकुल अलग है आइए हम आपको बताते है।

सफर के बीच रास्ते में वाहन खड़ा कर लघुशंका कर रहे चालक के छोटा हाथी को उचक्के लेकर फरार हो गए। इस दौरान तीन उचक्कों में एक व्यक्ति वाहन चालक के तमंचा लगा दिया तो वह शोर भी नहीं मचा पाया। मौके से वाहन चोरी होने के बाद स्कूटी सवार उचक्का भी भाग निकला। वाहन चोरी होने परेशान चालक सुहेब ने बाइक सवार एक राहगीर को रोककर पूछने का प्रयास किया तो उसने बताया कि आगे एक छोटा हाथी ने कार में टक्कर मार दी है। वहां भीड़ उसे पीट रही है। सूचना पाकर सुहेब मौके पर पहुंचा तो उसने तुरंत थाने पर खबर दी। कुछ ही देर में पुलिस आ गई और छोटा हाथी को चोरी करने वाले दो व्यक्तियों को दबोच लिया।

घटना सिविल लाइन थाना क्षेत्र में रामगंगा पुल के पास की है। सुहेब छोटा हाथी से डिलारी से दिल्ली रोड पर जवाहर हीरो एजेंसी जा रहा था। इसी दौरान उसने अपने वाहन को मार्ग किनारे कर लघुशंका करने लगा। तभी सामने से स्कूटी पर सवार होकर आ रहे तीन लोगों में दो लोग उतरे और उसके वाहन को स्टार्ट कर चल पड़े। सुहेब शोर मचाने लगा तो स्कूटी सवार एक व्यक्ति ने उसके तमंचा लगाकर जान से मार देने की धमकी दी। कुछ देर बाद वह भी स्कूटी से निकल गया।

सुहेब ने बताया कि बाइक सवार अमीर उसकी पहचान वाले थे तो उसने उनसे अपने वाहन के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि कुछ दूरी पर छोटा हाथी से कार की टक्कर हुई है। वहां मौके पर भीड़ है और छोटा हाथी पर सवार दोनों व्यक्तियों को लोग पीट रहे हैं। मौके पर पहुंचे सुहेब ने छोटा हाथी लूटने वालों को देखकर पुलिस को फोन किया। जिस पर अगवानपुर चौकी इंचार्ज जितेंद्र कुमार पुलिसकर्मियों संग मौके पर पहुंचे और दोनों आरोपियों को पकड़ लिया। पकड़े गए लोगों में दीपू व उमेश हैं। दीपू मोरा की मिलक और उमेश संभल जिले के हजरत नगर गढ़ी थाना क्षेत्र के गांव गढ़ी बरताल का रहने वाला है।

चौकी इंचार्ज ने बताया कि इन दोनों ने पूछताछ में बताया है कि स्कूटी से फरार होने वाला उनका साथी बंटी पुत्र धर्मवीर है, जो मोटरा की मिलक का ही रहने वाला है। इसी के पास तमंचा था। दरोगा ने बताया कि बंटी फरार है, जबकि दीपू व उमेश को जेल भेज दिया गया है। उधर, नागफनी थाना क्षेत्र के किसौल गांव के सुहेब पुत्र इस्लाम ने इस घटना के मामले में तीन अज्ञात लोगों के विरुद्ध सिविल लाइन थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। सुहेब ने बताया कि वह छोटा हाथी का चालक है, जबकि उसके मालिक लाइनपार के विकास सैनी हैं। छोटा हाथी को पुलिस ने सिविल लाइन थाने में खड़ा कराया है। कार से टक्कर होने पर छोटा हाथी के आगे का शीशा, गेट टूट गया है। वाहन के सामने की चेचिस क्षतिग्रस्त हो गई है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story