×

Moradabad News: आर्थिक तंगी से जूझ रहे युवक ने खाया जहर, बोला- दिवाली कर्ज लेकर मनाई

Moradabad News:

Shahnawaz
Published on: 16 Nov 2023 3:11 AM GMT
Moradabad News
X

अस्पताल में भर्ती युवक (Social Media)

Moradabad News: मुरादाबाद में एक युवक ने बेरोजगारी से परेशान होकर जहर खा लिया। युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां होश आने पर युवक ने कहा मेरी नौकरी दो महीने पहले छूट गई। लाख कोशिशों के बाद भी मुझे काम नहीं मिला। जो चार पैसे जमा थे वो दो महीने में खर्च हो गए। दिवाली तो किसी तरह कर्ज लेकर मना ली। लेकिन भाई दूज पर बहन को देने के लिए जेब में चार पैसे भी नहीं बचे थे। पत्नी को लेकर भी ससुराल नहीं जा सका। इसलिए मैंने जहर खा लिया।

कोतवाली क्षेत्र में बुध बाजार सागर सराय निवासी अरविंद पुत्र हरद्वारी ने बताया कि वो दिल्ली में एक फर्म में काम करता था। लेकिन मंदी का हवाला देकर 2 महीने पहले कंपनी ने कई कर्मचारियों को अचानक काम से निकाल दिया। इसके बाद वो अपनी पत्नी और 2 बच्चों को लेकर दिल्ली से मुरादाबाद आ गया। तभी से काम की तलाश में जुटा था। लेकिन तमाम कोशिश करने के बाद भी उसे काम नहीं मिल पा रहा था।

संभल की अंजू से 5 साल पहले हुई थी शादी

अरविंद ने बताया कि उसकी शादी 5 साल पहले संभल की रहने वाली अंजू के साथ हुई थी। उसके 2 बेटियां हैं। बड़ी बेटी भूमि (4 साल) स्कूल में पढ़ती है। जबकि छोटी बेटी मानसी अभी 2 साल की है। पत्नी और बच्चों के साथ अरविंद सागर सराय में अपने घर में रह रहा है।

दिवाली पर दोस्तों से उधार लेकर बच्चों को दिलाई मिठाई

अंजू ने बताया कि नौकरी छूटने के बाद से उनके पति की हालत बेहद खराब है। अरविंद ने दिवाली पर दोस्तों से उधार लेकर बच्चों को मिठाई और पटाखे दिला दिए थे। लेकिन, भाई दूज पर उसे कहीं से पैसे मिलने की उम्मीद नहीं थी। उसने कई लोगों से कुछ पैसे उधार मांगे थे ,लेकिन कोई भी उसे पैसे देने को तैयार नहीं था।

अरविंद ने बताया कि रात में उसने शराब पी थी। उसका दोस्त उसे शराब पिलाने ले गया था। इसके बाद उसने गुस्से में आकर गुड नाइट की लिक्विड पी लिया। जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। परिजन उसे लेकर तुरंत जिला अस्पताल पहुंचे। जहां उसका इलाज चल रहा है अब वो खतरे से बाहर है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story