Moradabad News: उपचुनाव की तिथि की घोषणा के बाद आदर्श आचार सहिंता लागू, अवैध होर्डिंग बैनर उतरे

Moradabad News:जिलाधिकारी के आदेशानुसार चुनाव की तारीखों का एलान होते ही मुरादाबाद जिला प्रशासन ने भी अपनी कमर कस ली है। कुन्दरकी विधान सभा में आदर्श आचार संहिता का पालन करने के लिए बैनर पोस्टर हटवाए जा रहे हैं।

Sudhir Goyal
Published on: 16 Oct 2024 1:20 PM GMT
After the announcement of the date of by-election, the model code of conduct came into force, illegal hoarding banners were removed
X

उपचुनाव की तिथि की घोषणा के बाद आदर्श आचार सहिंता लागू, अवैध होर्डिंग बैनर उतरे: Photo- Newstrack

Moradabad News: यूपी में उपचुनाव की तिथि की घोषणा होते ही आदर्श आचार सहिंता लागू हो गई है जिसके कारण अवैध होर्डिंग बैनर आदि हटाने का काम भी शुरू हो गया। यूपी की 10 विधानसभा सीटें लोकसभा चुनाव होने के बाद से रिक्त पड़ी हुई थी। 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है। जिसको लेकर इलेक्शन कमिशन लगातार तैयारी कर रहा था। इलेक्शन कमिशन ने 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तिथि की घोषणा की है तो जिला प्रशासन भी सतर्क हो गया है।

कुंदरकी में 13 नवंबर को चुनाव

मुरादाबाद जिला अधिकारी अनुज सिंह ने चुनाव आदर्श आचार सहिंता लागू कर दी है। यह आदर्श आचार सहिंता चुनाव सम्पन्न होने तक लागू रहेगी। 29 विधानसभा कुंदरकी में दिनांक 13/11/2024 को मतदान होगा और 23/11/2024 को मतगणना की जाएगी।

जिसके लिए जिला अधिकारी मुरादाबाद ने सभी चुनाव संबंधित प्रचार सामग्री होर्डिंग बैनर पंपप्लेट राजनीतिक दलों के झंडे उतरवाने का आदेश भी जारी कर दिया है। आदेशों का पालन करते हुए कर्मचारियों ने सभी दलों की चुनाव प्रचार सामग्री को उतारना भी शुरू कर दिया है। मुरादाबाद जिला अधिकारी अनुज सिंह ने 24 घंटे के भीतर सभी प्रचार सामग्री को हटाने का समय भी दे दिया है।

उतरने शुरू हुए राजनीतिक दलों के बैनर पोस्टर

जिलाधिकारी के आदेशानुसार चुनाव की तारीखों का एलान होते ही मुरादाबाद जिला प्रशासन ने भी अपनी कमर कस ली है। कुन्दरकी विधान सभा मे आदर्श आचार संहिता का पालन करने के लिए बैनर पोस्टर हटवाए जा रहे हैं। नगर पंचायत कुन्दरकी के कर्मचारियों को बैनर पोस्टर होल्डिंग हटाने की जिम्मेदारी दी गई है। विधानसभा में बैनर पोस्टर होर्डिग हटाने का कार्य तेजी से शुरू हो गया है। आदर्श आचार संहिता का पालन करने के लिए प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद हो गया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story