UP News: शेयर मार्केट में इन्वेस्टमेंट के नाम पर युवती ने की लाखों की धोखाधड़ी, एफआईआर दर्ज

UP News: मुरादाबाद में शेयर मार्केट में इन्वेस्टमेंट के नाम पर एक युवती ने लाखों की धोखाधड़ी की है वहीँ पीड़ित व्यक्ति ने एफआईआर दर्ज करवा दी है। आइये जानते हैं क्या है पूरा मामला।

Shahnawaz
Report Shahnawaz
Published on: 13 Sep 2024 6:38 AM GMT
UP News
X

UP News (Image Credit-Social Media)

UP News: मुरादाबाद से एक ठगी का मामला सामने आया है जिसमे एक यवती ने शेयर मार्केट में इन्वेस्टमेंट के नाम पर व्यक्ति से लाखों हड़प लिए हैं। मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गयी है और पुलिस भी इसमें जुटी हुई है। आइये विस्तार से जानते हैं क्या है पूरा मामला।

शेयर मार्केट में इन्वेस्टमेंट के नाम पर युवती ने की लाखों की धोखाधड़ी

मुरादाबाद, थाना सिविल लाइन के इलाके कांठ रोड़ निवासी कारोबारी ज्याउर रहमान ने पुलिस के आला अधिकारियों से शिकायत करते हुए बताया कि उसे गत 2 जुलाई को एक कॉल आई जिसमें कॉल करने वाली युवती ने अपना नाम मल्लिका ज्योति बताते हुए कहा था कि अगर वह शेयर मार्केट में पैसा लगाते हैं तो उन्हें चंद दिनों में ही लाखो का फायदा होगा। जिसके बाद पीड़ित युवती के झांसे में आ गया और लाखों रूपए गवा बैठा।

पीड़ित ने बताया कि वो फोन कॉल द्वारा इस युवती के झांसे में आ गया और जुलाई माह से 14 अगस्त तक 26 लाख 28 हजार रुपए की साइबर धोखाधड़ी का शिकार हो गया। आला अधिकारियों ने कारोबारी की शिकायत को गम्भीरता से लेते हुए तत्काल थाना साइबर एसएचओ को इस मामले में उचित कार्यवाही किए जाने के आदेश दिए है। आला अधिकारियों के आदेश से पीड़ित कारोबारी की तहरीर के आधार पर युवती मल्लिका ज्योति के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

गौरतलब है कि इस मामले को लेकर पुलिस जांच में जुट गई है। बता दें कि जब फोन नंबर की जाँच की गयी तो पता चला कि उस युवती ने अपनी प्रोफाइल पर खुद की डीपी भी नहीं लगाई है उसने इसपर किसी और की तस्वीर लगा रखी है। लेकिन पुलिस हर एंगल से इस ठगी की जांच में जुट गई है। फ़िलहाल बताया जा रहा है कि इस ठगी में किसी और का भी हाथ हो सकता है। जिसमे पुलिस उस एंगल को भी तलाश कर रही है। आपको बता दें कि लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाने वाली इस युवती के हौसले काफी बुलंद हैं। साथ ही वो किसी डर की परवाह किए बिना डीपी को मोबाइल फोन पर लगाई हुई हैं। उधर कुछ साइबर एक्सपर्ट का कहना है की यह डीपी किसी और युवती की भी हो सकती हैं। अब इस बात का खुलासा इस साइबर अपराधी युवती के गिरफ्त में आने पर ही साफ हो पाएगा। फिलहाल एसएचओ थाना साइबर द्वारा एक टीम को युवती की तलाश में लगा दिया गया है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story