Moradabad News: विधवा महिला ने परिजनों पर लगाया दुष्कर्म और संपत्ति हड़पने का आरोप, 9 लोगों पर मुकदमा

Moradabad News: दुष्कर्म करने व उसका मकान हड़पने के मामले में नंदोई, देवर, सास, ननद सहित नौ लोगों के खिलाफ पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Shahnawaz
Report Shahnawaz
Published on: 10 July 2024 8:23 AM GMT
Moradabad News
X

Moradabad News (Pic: Social Media)

Moradabad News: जनपद मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की महिला ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को दिए शिकायती पत्र में कहा कि उसका निकाह 5 वर्ष पूर्व हुआ था। उसके पति कपड़े का कारोबार करते थे। कड़ी मेहनत कर दुकान व रहने के लिए मकान बनाया। उसके दो बच्चे हैं। वह कपड़े के कारोबार में उनका हाथ भी बटाती रहती थी उसके पति की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई ।

परिवार पर प्रताड़ना का आरोप

मैंने अपनी इद्दत पूरी की इसके बाद ससुर नूर मोहम्मद देवर तौफीक आलम, मुशीर आलम, नंदोई मोहम्मद राशिद पुत्र शाहिद, ननद नाहिद निवासी दुल्लाहपुर, दूसरे नंदोई दिलशाद अहमद पुत्र रईस अहमद, ननद रूबी खातून निवासी अफजलगढ़, तीसरी ननद साहिब परवीन पत्नी जाउल निवासी नाम का बिजनौर ने गंदी गंदी गालियां देकर उसके साथ मारपीट कर प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। आरोप है कि दोनों देवरो व तीनों ननदोईयों ने उसके साथ जबरन छेड़खानी करनी शुरू कर दी जब उसने अपने सास ससुर से शिकायत की तो उसकी एक न सुनी उनका कहना था कि इस घर में रहना है तो सब कुछ बर्दाश्त करना होगा । विधवा महिला का आरोप है कि बारी-बारी से दोनों देवरो व तीनों ननदोईयों ने उसके साथ दुष्कर्म करने लगे ।

नौ लोगों पर मुकदमा दर्ज

जब जब वह विरोध करती तो उसके साथ मारपीट की जाती और उसके साथ ससुर और नन्द गलत काम करने के लिए बढ़ावा देते फिर देवर व नंन्दोइयों ने उसके साथ आए दिन जबरन दुष्कर्म करना शुरू कर दिया। सास ससुर पर नंदोई यह तमाशा देखते रहे जब इन लोगों ने उसके पति द्वारा बनाई दुकान पर मकान पर कब्जा कर लिया तो उसका सब्र का बांध टूट गया। सूचना पर उसके मायके वाले भी मौके पर पहुंचे। एक मैरिज हॉल में पंचायत आहूत की गई लेकिन उसके ससुराल वालों ने उसकी एक ने सुनी। तब उसने कोतवाली पुलिस को शिकायती पत्र देकर कार्यवाही की मांग की लेकिन पुलिस द्वारा कोई भी कार्रवाई न करने पर विधवा महिला ने फॉरेस्ट पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देकर कानूनी कार्यवाही की मांग की। जिस पर एसपी के आदेश पर पुलिस ने दो महिलाओं सहित नौ लोगों के प्रति विभिन्न धाराओं मेंमुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story