Moradabad News: बदहवास स्थिति में थाने पहुंची महिला, बोली-मेरी बेटी को....., पुलिस के भी उड़े होश

Moradabad News: थाना मझोला में बीती रात को लगभग 10 बजे एक महिला रोती हुई बदहवास स्थिति में पहुंची। महिला ने उपस्थित पुलिस वालो से अपनी बेटी को बचाने की गुहार लगाने लगी।

Sudhir Goyal
Published on: 6 Aug 2024 3:15 PM GMT
Moradabad News
X
पीड़ित महिला (Pic: Newstrack)

Moradabad News: मुरादाबाद के थाना मझोला में बीती रात को लगभग 10 बजे एक महिला रोती हुई बदहवास स्थिति में पहुंची। महिला ने उपस्थित पुलिस वालो से अपनी बेटी को बचाने की गुहार लगाने लगी। वह कह रही थी कि मेरी बेटी को बचा लो, ससुराल वाले रहे है। मुरादाबाद के थाना मझोला क्षेत्र के लकड़ी फजलपुर निवासी एक महिला ने अपनी ससुराल वालों पर अपनी आठ माह की बच्ची को बेचने का आरोप लगाते हुए रोते-रोते बेहोश हो गई। महिला कांस्टेबल ने पानी देकर उसे होश में लायी। तब जो बात पीड़िता ने बताई उसे सुनकर सब दंग रह गए।

पीड़िता ने अपना नाम संगीता और पति का नाम शैलेंद्र बताया। उसने बताया उसका पति शराब की हट्टी के पास होटल चलते है। पीड़िता के अनुसार उसके दो बेटी है। दूसरी बेटी होने पर ससुराल वाले इस कदर नाराज हुए कि महिला पर दूसरी बेटी बेचने के लिए न केवल दबाव बनाने लगे बल्कि सास ने नवजात बच्ची को बेचने का सौदा भी कर लिया। मानवता को शर्मसार करने वाला यह मामला सोमवार को मुरादाबाद में सामने आया। जहाँ देर रात 8 माह की मासूम को लेकर महिला रोते हुए मझोला थाने पहुंची और वहां मौजूद पुलिस कर्मियों को बताया कि उसकी दो बेटियां हैं पति, सास, ससुर और देवर उसकी दूसरी बेटी को बेचने की योजना बना रहे हैं, जिसके लिए उसे बुरी तरह प्रताड़ित किया जा रहा है।

उसने थाने में मौजूद पुलिसकर्मियों से अपनी व बेटी को बचाने की गुहार लगाई। उसने कहा कि एक चार साल की श्रृष्टि व दूसरी का नाम कीर्ति है, जोकि 8 महीने पहले ऑपरेशन से हुई है। दूसरी बेटी होने पर ससुराल वाले अत्यंत ही नाराज हैं और इस बेटी को बेचने की कोशिश कर रहे हैं। ससुराल वालों का कहना है कि हमें हर कीमत पर लड़का ही चाहिए। हमारे परिवार में पांच लड़के हैं, फिर तुम्हारे क्यों बेटियां हो रही हैं। संगीता ने बताया कि उसके जेठ के घर में जब से लड़का हुआ है तब से सास सावित्री देवी, ससुर शंकर, जेठानी कोमल और देवर विकास उसे बुरी तरह प्रताड़ित कर रहे हैं। इस बाबत ममझोला इंस्पेक्टर केके वर्मा ने बताया कि तहरीर मिली है। महिला का मेडिकल कराया गया है। मामले की जांच की जा रही है। साक्ष्य व तहरीर के आधार पर आरोपियों के विरुद्ध कार्यवाई की जाएगी।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story