×

Moradabad News: आंखों में सपने, पेट में बांधी बच्ची और मेहनत से रोजी-रोजी का इंतजाम, जानिए महिला शक्ति की अनोखी दास्तां

Moradabad News: जनपद की सड़कों पर एक महिला का कहीं न कहीं ई-रिक्शा चलाते हुए देखा जा सकता है। जो अपने पेट पर मासूम सी बच्ची को बांधे जिंदगी की चुनौतियों का सामना कर रही है।

Sudhir Goyal
Published on: 13 Aug 2023 2:56 PM GMT
Moradabad News: आंखों में सपने, पेट में बांधी बच्ची और मेहनत से रोजी-रोजी का इंतजाम, जानिए महिला शक्ति की अनोखी दास्तां
X
आंखों में सपने, पेट में बांधी बच्ची और मेहनत से रोजी-रोजी का इंतजाम: Photo- Newstrack

Moradabad News: जनपद की सड़कों पर एक महिला का कहीं न कहीं ई-रिक्शा चलाते हुए देखा जा सकता है। जो अपने पेट पर मासूम सी बच्ची को बांधे जिंदगी की चुनौतियों का सामना कर रही है। इस महिला को देख शहरवासी भी उसके जज्बे को सलाम करते हैं।

बेटी को पढ़ाकर बनाना चाहती है अधिकारी

भोजपुर की रहने वाली पूजा नाम की महिला अपनी छोटी सी बच्ची को लेकर ई-रिक्शा चलाती है। वो इस मासूम के बड़ा होने पर उसे प्रशासनिक अधिकारी बनाना चाहती है। कहती है कि अपनी बेटी के लिए उसने जो सपने देखे हैं, उन्हीं को साकार करने के लिए वो ई-रिक्शा चला रही है।

पति की नशेबाजी से तंग आकर सुसराल छोड़ा

भोजपुर क्षेत्र के गांव श्यामपुर की रहने वाली पूजा की शादी 2016 में हुई थी। पूजा बताती है कि उसका पति शराब पीने का आदी है। उसे अक्सर मारा-पीटा करता था। उसने आत्मनिर्भर बनने की ठानी और ससुराल छोड़ दिया। मायके गई तो समाज के ताने सुनने को मिले। वहां भी उसके आत्मसम्मान को चोट पहुंचती रही, लिहाजा उसने मायका छोड़ दिया। फिर गजरौला इलाके को नया ठिकाना बनाया। जहां वह अब रिक्शा चलाकर जिंदगी का पहिया चला रही है।

कर्ज लेकर लिया ई-रिक्शा

पूजा बताती है कि उसने ससुराल और मायका छोड़ने के बाद अमरोहा का रूख किया। वहां ब्याज पर कर्ज लेकर ई-रिक्शा खरीदा। 30 हजार में सेकेंड हैंड ई-रिक्शा लिया जो अब उसकी गुजर-बसर का सहारा है। दिनभर में वो जो पैसे कमाती है, उसी में से चंद पैसे जोड़कर अपनी बेटी का भविष्य संवारने में लगी है। सड़क पर गुजरती अधिकारियों की गाड़ी देखकर उसने अपनी बेटी को प्रशासनिक अफसर बनाने की सोची है। उसे पूरा विश्वास है कि उसकी बेटी बड़ी होकर अधिकारी जरूर बनेगी।

Moradabad News: सपा सांसद एसटी हसन का बयान- ऐसी कोई तलवार नहीं जो मुल्लों को काट सके

Moradabad News: समाजवादी पार्टी के सांसद एसटी हसन ने मीडिया को दिए एक बयान में कहा है कि प्रधानमंत्री हमारे भी मन की बात को सुनें। मणिपुर की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि अब पानी सिर से ऊपर आ चुका है, सारी सीमाएं लांघ दी गई हैं। उन्होंने शाही इमाम सैय्यद अहमद बुखारी के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि देश के हालात बहुत खराब हैं, ऐसी तबाही कभी नहीं हुई जो नूंह में हुआ है। हिंदूवादी संगठनों की नारेबाजी से जुड़े एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ऐसी कोई तलवार नहीं बनी जो मुल्लो को काट सके। सपा सांसद ने कहा कि ऐसा लगता है कि देश में कानून खत्म हो गया है, पुलिस का इक़बाल ख़त्म हो गया है। अब सरकार से लोगो का भरोसा उठने लगा है। बदनसीबी यह है कि प्रधानमंत्री एक पार्टी तक सीमित हो गए हैं और राष्ट्रधर्म नहीं निभा रहे हैं।

Sudhir Goyal

Sudhir Goyal

Next Story