×

UP Investors Summit: अलीगढ़ जिलास्तरीय इंवेस्टर्स समिट में 11,500 करोड़ से अधिक के निवेश प्रस्तावों पर लगेगी मुहर

UP Investors Summit: 17 जनवरी को अलीगढ़ जिलास्तरीय इंवेस्टर्स समिट होने जा रहा है। इस समिट में 215 इकाईयों द्वारा 11,500 करोड़ से अधिक के प्रस्तावों पर मुहर लगेगी।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 16 Jan 2023 5:23 PM GMT
Aligarh District Level Investors Summit
X

अलीगढ़ में हैबीटेट सेंटर

Aligarh: उत्तर प्रदेश ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट-2023 का आयोजन राजधानी लखनऊ में 10-12 फरवरी के मध्य होना प्रस्तावित है। प्रदेश स्तरीय इंवेस्टर्स समिट को सफल बनाने के लिये जिलास्तरीय इंवेस्टर्स समिट का आयोजन अलीगढ़ शहर के मध्य नवनिर्मित सात मंजिला हैबीटेट सेंटर के भव्य ऑडिटोरियम में 17 जनवरी को हो रहा है। अलीगढ़ जिलास्तरीय इंवेस्टर्स समिट में 215 इकाईयों द्वारा 11,500 करोड़ से अधिक के प्रस्ताव उद्यमियों एवं निवेशकों द्वारा दिये जाएंगे।

जिलास्तरीय इंवेस्टर्स समिट की तैयारियां पूरी

अलीगढ़ लाल डिग्गी स्थित हैबीटेट सेंटर में 17 जनवरी मंगलवार 10 बजे से आयोजित होने वाले जिलास्तरीय इंवेस्टर्स समिट की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। विगत एक सप्ताह से विभिन्न विभागों के अधिकारी इंवेस्टर्स समिट को सफल बनाने के लिये हर संभव कोशिश कर रहे थे। आज वह घड़ी आ गई है जब प्रदेश के साथ ही जनपद अलीगढ़ के चहुमुखी विकास को गति देने के लिए भारी-भरकम निवेश के रास्ते खुल जाएंगे। वहीं, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के नजदीकी जनपद होने के नाते अलीगढ़ में निवेशकों का भारी रूझान देखने को मिल रहा है।

11500 करोड़ से अधिक की धनराशि के निवेश प्रस्ताव होंगे प्राप्त

अलीगढ़ जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह के अथक प्रयासों से शासन की ओर से आवंटित 6000 करोड़ निवेश के लक्ष्य के सापेक्ष 11500 करोड़ से अधिक की धनराशि के निवेश प्रस्ताव प्राप्त होंगे। अलीगढ़ जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने कहा है कि सरकार उद्यमियों के लिये निवेश का बेहतर माहौल विकसित कर रही है। प्रदेश की कानून व्यवस्था में उद्यमियों का विश्वास जगा है। उद्यमी अधिक से अधिक निवेश कर अलीगढ़ जनपद में रोजगार सृजन में भागीदारी सुनिश्चित करें। इंवेस्टर्स समिट में औद्योगिक निवेश से जुडी औद्योगिक निवेश नीति-2022, एमएसएमईनीति-2022, टैक्सटाईल्स नीति-2022, खाद्य प्रसंस्करण नीति, सोलर नीति, ग्रीन एनर्जी नीति, कुक्कुट पालन एवं मत्स्य नीति सहित प्रदेश सरकार द्वारा निर्गत अन्य नीतियों के प्रस्तुतीकरण के साथ ही इससे जुडी हुई शंकाओं व उद्यमियों की जिज्ञासाओं का समाधान किया जायेगा।

कार्यकम के दौरान अलीगढ विकास प्राधिकरण द्वारा विकसित किये जाने वाले ट्रांसपोर्ट नगर से सम्बन्धित पुस्तिका का विमोचन और प्रदेश सरकार द्वारा औद्योगिक अवस्थापना के सम्बन्ध में किये जाने वाले अन्य कार्याे का प्रस्तुतीकरण भी किया जायेगा। कार्यकम में अलीगढ़ जिला स्तरीय उद्योग बन्धु से सम्बन्धित समस्त अधिकारियों, औद्योगिक संगठनो एवं अलीगढ़ जनपद के प्रमुख निवेशको द्वारा प्रतिभाग किया जायेगा।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story