×

Kushinagar News: पकड़ियार को हराकर मोरवन की टीम ने ट्रॉफी पर किया कब्जा, सांसद ने प्रदान की ट्रॉफी

Kushinagar News: जिलास्तरीय कैनवस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में आज पकड़ियार को हराकर मोरवन की टीम ने ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया।

Mohan Suryavanshi
Published on: 12 Jan 2023 3:24 PM GMT
Morvans team defeated Pakdiyar, MP presented the trophy
X

कुशीनगर: पकड़ियार को हराकर मोरवन की टीम ने ट्रॉफी पर किया कब्जा, सांसद ने प्रदान की ट्रॉफी

Kushinagar News: जनपद में कड़ाके की ठंड के बावजूद ग्रामीण क्षेत्र मे क्रिकेट खेलने वालो की धूम है। युवा प्रतियोगिताओ का आयोजन भी खूब करा रहे है। ग्रामीण क्षेत्र मे किक्रेट के क्षेत्र में प्रतिभाएं निखर रही है । दो जनवरी से जनपद के रामकोला क्षेत्र के मोरवन ग्राउंड पर जिला स्तरीय कैनवस बाल क्रिकेट प्रतियोगित के आज फाइनल मैच दो गांवो के टीमो के बीच खेला गया।

जिलास्तरीय कैनवस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में आज पकड़ियार को हराकर मोरवन की टीम ने ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया। मैन आफ द मैच का व सीरीज का पुरस्कार भी दिया गया। स्थानीय सांसद विजय कुमार दूबे ने विजेता व उपविजेता टीम को ट्रॉफी प्रदान की। इस दौरान सासद श्री दूबे ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी प्रतिभाओं की कमी नहीं है। ऐसे ही प्लेटफार्म से उनकी प्रतिभा निखरती है।

क्रिकेट प्रतियोगिता में 16 टीमें प्रतिभाग की थीं

रामकोला क्षेत्र के मोरवन ग्राउंड पर दो जनवरी से क्रिकेट प्रतियोगिता शुरू हुई जिसमे 16 टीमें प्रतिभाग की थीं। बृहस्पतिवार को प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला मोरवन व पकड़ियार के बीच खेला गया। टॉस जीतकर पकड़ियार के कप्तान सत्यम सिंह ने पहले क्षेत्र रक्षण का निर्णय किया। मोरवन के कप्तान राहुल सिंह ने बल्लेबाजों के क्रम बदल कर क्रीज पर भेजा जिसके फलस्वरूप निर्धारित 15 ओवर में मोरवन ने 9 विकेट खोकर 148 रन बनाया। पकड़ियार की ओर से सत्यम ने 4 विकेट लिया।

पकड़ियार को हराकर मोरवन की टीम ने ट्रॉफी पर किया कब्जा

एक खिलाड़ी के कीट में न होने के कारण मोरवन को 5 अतिरिक्त रन मिला। इस प्रकार पकड़ियार को जीत के लिए 154 रनों बनाने थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पकड़ियार की टीम ने ठोस शुरुआत की लेकिन एक अंतराल पर विकेट गिरने से 9 विकेट 131 रन ही बना सकी। अन्य पुरस्कारो को संजय सिंह, जितेंद्र ,अजय गोविंद राव , बैकुंठ शाही, प्रदीप मद्धेशिया, डॉ महेंद्र कुशवाहा, दिलीप वैश्य, के हाथो वितरित कराया गया। इस मौके पर आयोजन समिति के सर्वेश सिंह, मोनू सिंह, लोरिक यादव, सोनू सिंह आदि मौजूद रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story