×

Etawah News: जच्चा और बच्चा की प्रसव के दौरान हुई मौत, हॉस्पिटल बिना रजिस्ट्रेशन के हो रहा संचालित

Etawah News: जनपद में स्वास्थ विभाग की लापरवाही से कई हॉस्पिटल बिना रजिस्ट्रेशन के ही संचलित हैं। इन फर्जी नर्सिंग होम में इलाज के नाम पर मरीजों को मौत मिलती है। एक ही एक और मामला देखने को मिला है।

Sandeep Mishra
Published on: 4 July 2022 8:16 AM GMT
बिना रजिस्ट्रेशन संचालित अस्पताल
X

बिना रजिस्ट्रेशन संचालित अस्पताल (फोटों साभार न्यूज़ नेटवर्क)

Etawah News: जनपद में स्वास्थ विभाग की लापरवाही से कई हॉस्पिटल बिना रजिस्ट्रेशन के ही संचलित हैं। इन फर्जी नर्सिंग होम में इलाज के नाम पर मरीजों को मौत मिलती है। जब जिले के इन फर्जी नर्सिंग होम में कोई बड़ा हादसा हो जाता है, तब स्वास्थ विभाग अपनी कार्रवाही करने का दिखवा मात्र करता है। इसी तरह का एक 24 वर्षीय महिला को प्रसव के लिए ओरैया जनपद के भदसान से निजी हॉस्पिटल श्री राधे कृष्णा आई टी आई चौराहा पर लाया गया था। जब ऑपरेशन के दौरान महिला ही महिला की मौत हो गई। परिजनों से बात छिपाते हुए इस फर्जी नर्सिंग होम के डॉक्टरों ने महिला को आगरा रेफर कर दिया गया। जहाँ पता चला कि महिला की कई घंटों पहले ही मौत हो चुकी हैं।

डिलवरी के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत

ऐसा ही मामला सामने आया है, जिसमे एक 24 वर्षीय महिला को डिलेवरी के लिए ओरैया जनपद के भदसान से निजी हॉस्पिटल श्री राधे कृष्णा आई टी आई चौराहा पर लाया गया था। जब ऑपरेशन के दौरान महिला की हालत गंभीर हो गई। तो इस फर्जी नर्सिंग होम के डॉक्टरों ने आनन फानन में महिला को आगरा रेफर कर दिया गया। जहाँ पता चला कि महिला कई घंटो पहले ही खत्म हो चुकी हैं। जब महिला का पति अपनी मृतक पत्नी को लेकर हॉस्पिटल आया तो वहा मौजूद पूरा स्टाफ फरार हो गया। कि इस नर्सिंग होम में पहले से भर्ती मरीजों को भी कही और रेफर कर दिया गया।

फर्जी नर्सिंग होम किया गया सीज

डिलीवरी के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत होने से मृतक महिला के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है।पुलिस और स्वास्थ विभाग की मदद से हॉस्पिटल पर सील कर कारवाही की गई है। जानकर लोगों ने बताया कि फर्जी नर्सिंग होम के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग की ऐसी कार्रवाही महज एक दिखवा भर ही है। इटावा शहर समेत जनपद के गांवों व कस्बों में संचालित नर्सिंग होम के खिलाफ चल रही स्वास्थ विभाग की कार्रवाही बस एक दिखावा ही है।लोगों को ताज्जुब हो रहा है कि एक तरफ तो स्वास्थ विभाग की टीमें फर्जी नर्सिंग होम पर लगातार कार्रवाही कर रही है लेकिन फर्जी नर्सिंग होम की संख्या में लगातार बढ़ावा ही हो रहा है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story