×

Bulandshahr News: मुंडन संस्कार के बाद गंगा स्नान कर रहे 5 श्रद्धालु डूबे, मां-बेटे की मौत, NDRF की टीम का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Bulandshahr News: जनपद बुलंदशहर के अनूपशहर गंगा में बच्चे का मुंडन संस्कार कराने के बाद स्नान कर रहे 5 श्रद्धालु अचानक डूब गये, जिनमे मां-बेटे की गंगा में डूबने से मौत हो गई।

Sandeep Tayal
Published on: 2 May 2022 12:19 PM GMT
Bulandshahr News: मुंडन संस्कार के बाद गंगा स्नान कर रहे 5 श्रद्धालु डूबे, मां-बेटे की मौत, NDRF की टीम का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
X

Bulandshahr News: जनपद बुलंदशहर के अनूपशहर गंगा में बच्चे का मुंडन संस्कार कराने के बाद स्नान कर रहे 5 श्रद्धालु अचानक डूब (5 devotees drowned in the Ganges) गये, जिनमे मां-बेटे की गंगा में डूबने से मौत (Mother son drowned in Ganga) हो गयी है। जब कि गंगा में डूबे शेष 3 श्रद्धालुओ को एनडीआरएफ की टीम लगातार तलाश में जुटी है। बुलंदशहर के डीएम व एसएसपी ने गंगा घाट पर पहुँचकर रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी टीमों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये तथा पीड़ित परिवार को मदद का भरोसा दिलाया।

अलीगढ़ जनपद के पिसावा थाना क्षेत्र (Piswa Police Station Area) के गांव जलालपुर से बच्चे का मुंडन कराने आए परिवार के 5 लोग गंगा स्नान करते समय गहरे जल में पहुँचने से डूब गए। एक महिला को गोताखोर ने डूबते समय ही निकाल लिया। जिसे चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

अस्थाई घाट पर हुई घटना

सोमवार को अलीगढ़ जनपद के पिसावा थाना क्षेत्र के गांव जलालपुर निवासी मुनेंद्र कुमार के पुत्र दक्ष का मुंडन संस्कार कराने अनूपशहर गंगा तट पर परिवार तथा रिश्तेदार के बीस सदस्य आए थे। सोमवार को लगभग 11:00 बजे वबस्टरगंज घाट के सामने बने अस्थाई घाट पर स्नान करते समय नीरज (41) पत्नी अजीत सिंह, रितिक (18) पुत्र अजीत निवासी गांव मिठौली थाना नौहझील मथुरा, रवि (25) पुत्र हरपाल, कल्पना (28) पत्नी मनोज कुमार, शशि देवी (37) पत्नी मुनेंद्र निवासी गांव जलालपुर थाना पिसावा जिला अलीगढ़ गहरे जल में जाकर डूब गए।


आस-पास मौजूद नाविकों ने शोर मचाया, तो वहां मौजूद नाविकों व गोताखोरों गंगा में छ्लांग लगा दी और गंगा में डूब रही नीरज (41) को बाहर निकाल लिया जिसे एम्बुलेंस से तत्काल चिकित्सालय ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने नीरज(41) को मृत घोषित कर दिया। कुछ देर बाद रितिक (18) का भी शव गंगा से बरामद कर लिया गया रितिक व नीरज मां बेटा है ।


रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू

घटना की सूचना मिलने पर बुलंदशहर के डीएम चंद्र प्रकाश सिंह, डीआईजी/एसएसपी संतोष कुमार।सिंह, एसडीएम अनूपशहर बीके गुप्ता, तहसीलदार बालेंद्र भूषण वर्मा, पुलिस उपाधीक्षक उमेश कुमार पांडे, कोतवाली प्रभारी नीरिक्षक यज्ञदत्त शर्मा आदि पहुँच गये और दुबे श्रद्धालुओ का रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कराया गया। घटना के बाद गंगा तट पर कोहराम मच गया है।

बुलंदशहर के जिला अधिकारी चंद्र प्रकाश सिंह डीआईजी एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने पीड़ित परिवार को गंगा में डूबे लोगों की शीघ्र तलाश कराने का आश्वासन दिया जिला अधिकारी ने बताया कि गाजियाबाद से एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है मोटर मोटर में बैठकर और गोताखोरों व एनडीआरएफ की टीम गंगा में डूबे शेष 3 श्रद्धालुओं की तलाश में जुटी है गंगा में डूबने से दो लोगों की मौत की जिलाधिकारी ने पुष्टि की है

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story