TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Chandauli News: नवजात बच्ची को भैसौड़ा बांध के तलहटी में फेंक रफूचक्कर हुई कलयुगी मां, इलाके में मचा हड़कंप

Chandauli News: चंदौली के नौगढ़ तहसील क्षेत्र में भैसौड़ा बांध के तलहटी में एक निर्दई मां ने अपनी जिंदा बच्ची को जंगल में जानवरों को नोचने के लिए फेंक दिया।

Sunil Kumar (Chandauli)
Published on: 11 Jan 2023 5:49 PM GMT
Kalyugi mother threw the newborn girl in Chandauli
X

चंदौली: नवजात बच्ची को फेंक रफूचक्कर हुई कलयुगी मां

Chandauli News: जहां सरकार 'बेटा बेटी एक समान' के नारे के साथ बेटी बचाओ अभियान चला रही है। वहीं आज भी समाज में भ्रूण हत्या सहित बेटियों पर अत्याचार कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं, ऐसे में आज भी लोग जहां बेटियों की भ्रूण हत्या (feticide) करवा देते हैं या फिर नवजात को जंगलों में कुत्तों को नोचने के लिए फेंकवा देते हैं।

एक ऐसा ही मामला चंदौली से सामने आया है। जहां जिले के नौगढ़ तहसील क्षेत्र में भैसौड़ा बांध के तलहटी में एक निर्दई मां ने अपनी जिंदा बच्ची को जंगल में जानवरों को नोचने के लिए फेंक दिया। गनीमत रही कि बच्ची की आवाज सुनकर आसपास के लोग इकट्ठा हो गए और वहीं से जा रहे एक राहगीर ने उसे एम्बुलेंस 108 की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नौगढ़ में भर्ती कराया है।जहां जांच के बाद बच्ची को स्वस्थ बताया गया है।

नवजात शिशु कपड़े में लपेटा पड़ा था

मामला चकरघट्टा थाना क्षेत्र के भैसौड़ा बांध के तलहटी में देउरा गांव के समीप का है, जहां उस समय हड़कंप मच गया जब चकरघट्टा थाना क्षेत्र का देउरा गांव निवासी गांव के एक व्यक्ति तलहटी के समीप घूमने गया था। तभी उसने बच्चे के रोने की आवाज सुनी। नजदीक जाकर देखा तो नवजात शिशु कपड़े में लपेटा पड़ा था। सूचना पाकर गांव के काफी लोग पहुंच गए। वही देउरा गांव निवासी व आशा बहू नीलम भी भीड़ देखकर वहीं पहुंच गई। नवजात की सांसे चल रही होने पर आशा बहू ने उसे अपने घर ले आए।

मामले की जानकारी होने पर चकरघट्टा पुलिस मौके पर पहुंची और नवजात शिशु को उनके घर से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नौगढ़ में भर्ती कराया।आशा बहू नवजात बालिका को अपनी पुत्री की तरह पालन पोषण करने को बात कही।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story