×

Lucknow News: मोती नगर से रासबिहारी स्टेडियम जानें वाली लेन का नाम हुआ चेंज, अब इस नाम से जाना जायेगा

Lucknow News: लखनऊ नगर निगम बोर्ड बैठक में प्रस्ताव पारित कर मोती नगर से रासबिहारी स्टेडियम वाली लेन का नाम बदल कर समाजसेवी राम रतन गुलाटी मार्ग कर दिया गया है।

Prashant Dixit
Published on: 18 Nov 2022 8:04 AM GMT (Updated on: 18 Nov 2022 1:02 PM GMT)
Lucknow News
X

लखनऊ नगर निगम (सोशल मीडिया)

Lucknow News: नगर निगम लखनऊ का इस पंचवर्षीय कार्यकाल का अंतिम सत्र 17 नवंबर को शुरू हो चुका है। यह मेयर संयुक्ता भाटिया के इस कार्यकाल का आखिरी सत्र है। ऐसे में उन पर इस सत्र में ज्यादा से ज्यादा प्रस्ताव को पास कराने का दबाव है। इस क्रम में आज 18 नवंबर को नगर निगम बोर्ड की बैठक में प्रस्ताव पारित कर मोती नगर से रासबिहारी स्टेडियम वाली लेन का नाम बदल कर समाजसेवी राम रतन गुलाटी मार्ग कर दिया गया है। अब इसके बाद यह प्रस्ताव नगर निगम के सदन में लाया जाएगा।

पारित प्रस्तावाे को पास कराने की कोशिश

इस समय नगर निगम लखनऊ पर बीजेपी का कब्जा हैं। इस 5 वर्ष के कार्यकाल के सदन की अंतिम बैठक में कार्यकारिणी में पारित सभी प्रस्ताव को पास कराने की कोशिश में है। तो वहीं विपक्षी दलों के पार्षदों ने आरोप लगाया, कि उनके क्षेत्र के विकास कार्य में बजट को लेकर भेदभाव किया गया और जिसके चलते अभी तक जनहित के ज्यादा तर कार्य अधूरे पड़े हैं। कल गुरुवार को सदन की कार्यवाही शुरू होते ही सभी विपक्षी दलों के पार्षदों ने मेयर संयुक्ता भाटिया पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए जमकर के हंगामा किया था।

अंतिम अनुपूरक बजट 20 नवंबर को आएंगा

आपको बता दे, इस सत्र की बैठक में विकास और चुनाव को ध्यान में रखते हुए सड़कों के निर्माण, पार्कों का सौंदर्यीकरण और साफ, सफाई के मुद्दे को हल करने पर चर्चा हो रही है। अभी तक इस पर कुछ विशेष चर्चा नहीं हो पाई है। जबकि 20 नवंबर को चुनाव से पहले सदन में अंतिम अनुपूरक बजट भी लाया जाना है। अब ऐसे में इस पंचवर्षीय कार्यकाल के अन्तिम सत्र में सदन में अधूरे पड़े कार्यो को लेकर चर्चा जारी है। अब कुछ ही दिन में चुनाव आयोग यूपी निकाय चुनाव की घोषणा करने वाला है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story