×

Bada Mangal: मोटिवेजर्स क्लब ने बड़ा मंगल के अवसर पर शहर में जरूरतमंदों को बांटे कपड़े, चेहरों पर दिखी रौनक

Bada Mangal: मोटिवेजर्स क्लब के युवाओं ने बड़ा मंगल के मौके पर शहर के तमाम अलग अलग जगहों पर रिक्शाचालकों और अन्य जरूरतमंदों को कपड़ों का वितरण किया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 17 May 2022 2:44 PM GMT
Lucknow: Motivational Club distributed clothes to the needy on the occasion of Bada Mangal
X

लखनऊ: मोटिवेजर्स क्लब ने बड़ा मंगल के अवसर पर बांटे जरूरतमंदों को कपड़े: Photo - Newstrack

Lucknow: पूरे शहर में बड़ा मंगल (Bada Mangal) के मौके पर काफी रौनक देखने को मिली। हर चौराहों और गलियों में कहीं पूड़ी खस्ते और सब्जी बंट रही थी तो कही ठंडे रूहाफ्जा से राह चलते लोगों ने अपनी प्यास बुझाई।

वहीं इस खास मौके पर मोटिवेजर्स क्लब ने कुछ अलग करने का प्रयास किया। मोटिवेजर्स क्लब के युवाओं ने बड़ा मंगल के मौके पर शहर के तमाम अलग अलग जगहों पर रिक्शाचालकों और अन्य जरूरतमंदों को कपड़ों का वितरण (distribution of clothing) किया।


खाने पीने की चीजों से हटकर इस बार मोटिवेजर्स क्लब (Motivators club) ने इस तपती धूप में कड़ी मेहनत करने वाले रिक्शाचालकों, मोची और अन्य तमाम सड़क किनारे बैठे जरूरतमंदों को कॉटन की नई शर्ट और टीशर्ट का वितरण किया।


अलीगंज, पत्रकारपुरम, भूतनाथ, निशातगंज और पॉलिटेक्निक समेत कुछ अन्य जगहों पर लगभग 100 शर्ट और टीशर्ट का वितरण किया गया। जिसपर कुछ ने खुशी से और भावुकता से शुक्रिया कहा तो वहीं कुछ बड़ी उम्र के लोगों ने कपड़े को पा कर युवाओं को अच्छे भविष्य का आशीर्वाद दिया।


क्लब के फाउंडर गौरव छाबड़ा ने बताया कि खाने पीने की चीज़ें तो जरूरी हैं ही साथ ही रिक्शाचालकों व अन्य जरूरतमंद जैसे लोग जो फटे पुराने कपड़े पहने दिनभर कड़ी धूप में मेहनत करते हैं उनके लिए कपड़े भी एक अहम चीज हैं।


गौरव ने आगे कहा वैसे तो पुराने कपड़े लोग जरूरतमंद लोगों को दे देते हैं लेकिन दिनभर पसीने में काम करने वाले लोगों के लिए वह कपड़े ज्यादा दिन नहीं चल पाते क्योंकि उन कपड़ों को पहले ही हम काफी पहन चुके होते हैं। और आज जब हम नए कपड़े बांटे तो लोगों के चेहरे पर अलग खुशी देखने को मिली जिसे देखकर मुझे भी काफी अच्छा लगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story