Lucknow News: अंबेडकर व महायोगी गोरखनाथ विवि के बीच हुआ एमओयू, कुलपति बोले- शिक्षक व छात्र साथ कर सकेंगे शोध

Lucknow News: बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय लखनऊ और महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय गोरखपुर के बीच शुक्रवार को समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर हुआ।

Ashutosh Tripathi
Published on: 3 Feb 2023 3:41 PM GMT
Lucknow News: अंबेडकर व महायोगी गोरखनाथ विवि के बीच हुआ एमओयू, कुलपति बोले- शिक्षक व छात्र साथ कर सकेंगे शोध
X

Lucknow News: बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय लखनऊ और महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय गोरखपुर के बीच शुक्रवार को समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर हुआ। यहां विवि के कुलपति आचार्य संजय सिंह ने कहा कि यह समझौता दोनों संस्थानों के विद्यार्थियों और शिक्षकों की प्रगति में महत्वपूर्ण योगदान देगा। आपसी सहयोग से दोनों संस्थान एक दूसरे की आवश्यकताओं को पूरा करते हुए आगे बढ़ेंगे। विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा एवं सुविधाएं प्रदान करने, उन्हें सीखने के ज्यादा अवसर प्रदान करने के लिए विवि हर संभव प्रयास कर रहा है।


उन्होंने बताया कि इस समझौते के बाद दोनों संस्थान अनुसंधान, विस्तार और सामुदायिक सेवा में एक दूसरे को सहयोग प्रदान करेंगे। इसके साथ ही दोनों संस्थान अब शोध और शैक्षणिक कार्यों हेतु छात्र, शिक्षक एवं कर्मचारियों का आदान-प्रदान कर सकेंगे। दोनों संस्थान एक निश्चित समय अवधि के लिए स्नातक या परास्नातक, शोध छात्रों को भी अपने संस्थान के शैक्षिक गतिविधियों के लिए स्वीकार्यता प्रदान करेंगे।


दोनों संस्थानों के बीच समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर

दोनों संस्थानों के बीच यह समझौता ज्ञापन शोध, शैक्षिक नवोन्मेष, शिक्षक एवं छात्रों के बीच आपसी तालमेल के माध्यम से शैक्षिक उन्नयन के लिए हस्ताक्षरित हुआ है। बीबीएयू के कुलपति आचार्य संजय सिंह और महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर अतुल बाजपेई के नेतृत्व में बीबीएयू के कुलसचिव डॉ अश्विनी कुमार सिंह एवं महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय के उप कुलसचिव श्रीकांत ने समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया।


इस मौके पर बीबीएयू के अधिष्ठाता, शैक्षणिक मामले प्रो. राणा प्रताप सिंह, प्रो. हरिशंकर सिंह, डॉ. राजशरण साही, डॉ. सुभाष यादव एवं महायोगी गोरखनाथ विवि से डॉ. शीलम बाजपाई उपस्थित रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story