×

राज्यपाल लालजी टंडन की हालत गंभीर, वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखे गए

राजधानी लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती मध्य प्रदेश के राज्यपाल लाल जी टंडन की हालत गंभीर है। उनको फेफडे, किडनी और लीवर में दिक्कतों के चलते इलेक्टिव वेंटेलेटरी सपोर्ट पर रखा गया है और साथ ही उनकी डायलिसिस भी की जा रही है।

Shivani Awasthi
Published on: 15 Jun 2020 3:47 PM GMT
राज्यपाल लालजी टंडन की हालत गंभीर, वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखे गए
X

मनीष श्रीवास्तव

लखनऊ। सांस की दिक्कत, पेशाब की परेशानी और बुखार के कारण राजधानी लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती मध्य प्रदेश के राज्यपाल लाल जी टंडन की हालत गंभीर है। उनको फेफडे, किडनी और लीवर में दिक्कतों के चलते इलेक्टिव वेंटेलेटरी सपोर्ट पर रखा गया है और साथ ही उनकी डायलिसिस भी की जा रही है। अस्पताल प्रशासन का कहना है कि उनकी स्थिति अभी गंभीर, मगर नियंत्रण में है और उनको क्रिटिकल केयर विशेषज्ञों की टीम की कड़ी निगरानी में रखा गया है। वहीं मुख़्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंत्रिमंडल के सहयोगियों के साथ मेदांता अस्पताल लालजी टंडन को देखने पहुँचे

मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का कल हुआ था इमरजेंसी ऑपरेशन

रविवार को लालजी टंडन की स्वास्थ्य सम्बन्धी जांचों के दौरान लिवर में भी दिक्कत पायी गयी थी। जिसके लिए उनका एक सीटी गाइडेड प्रोसीजर किया गया। प्रोसीजर के बाद पेट में रक्त का स्राव बढ़ गया जिसके चलते उनका इमरजेंसी ऑपरेशन किया गया। अस्पताल प्रशासन द्वारा बताया गया कि ऑपरेशन के बाद उनको आईसीयू में विशेषज्ञों की निगरानी में रखा गया था।

मेदांता हॉस्पिटल लखनऊ में भर्ती

बीती 11 जून की सुबह सांस की दिक्कत, पेशाब की परेशानी और बुखार के कारण लालजी टंडन को मेदांता हॉस्पिटल लखनऊ में भर्ती कराया गया था। विशेषज्ञों द्वारा परीक्षण एवं सुचारु इलाज के बाद उन्हें बुखार और पेशाब की परेशानी में काफी सुधार हुआ। भर्ती करते समय उनकी कोविड-19 की रिपोर्ट नेगिटिव थी।

ये भी पढ़ें- 48 घंटों में शाह की चार बैठकें: अचानक पहुंचे अस्पताल, डॉक्टरों से कही ये बात

सीएम योगी ने की थी मुलाक़ात

बता दे कि मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन मूल रूप से उत्तर प्रदेश के लखनऊ शहर के रहने वाले तथा उनकी गिनती भाजपा के कद्दावर नेताओं में होती हैं। यूपी की पिछली भाजपा सरकारों में वह कई अहम विभागों के मंत्री भी रह चुके है और वह लखनऊ से सांसद भी रह चुके है। फिलहाल, वह 10 दिनों की छुट्टी पर लखनऊ आए हुए थे।

तय कार्यक्रम के अनुसार, लालजी टंडन को 19 जुलाई को वापस भोपाल पहुंचना है। इस बीच तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां सोमवार को उनकी हालत में गंभीर हो गई। अस्पताल के निदेशक डा. राकेश कपूर के मुताबिक लालजी टंडन की हालत गंभीर लेकिन नियंत्रण में है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story