Kanpur News: सपा विधायक इरफान सोलंकी समेत पांच आरोपियों पर एमपी-एमएलए कोर्ट ने तय किए आरोप

Kanpur News: जाजमऊ की डिफेंस कालोनी निवासी नजीर फातिमा ने 7 नवंबर को विधायक इरफान सोलंकी व उसके भाई रिजवान सोलंकी के ऊपर मुकदमा दर्ज करवाया था।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 6 March 2023 1:59 PM GMT
MP MLA court framed charge
X

MP MLA court framed charge (Social Media)

Kanpur News: कानपुर के सीसामऊ विधानसभा से समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। सोमवार को एमपी-एमएलए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश सत्येंद्र नाथ त्रिपाठी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विधायक इरफान सोलंकी, उनके भाई रिजवान सोलंकी समेत पांच आरोपियों के ऊपर आगजनी को लेकर दर्ज मुकदमे में आरोप तय कर दिए हैं। इरफान सोलंकी का यह पहला मुकदमा है, जिसमें कोर्ट ने आरोप तय किए हैं। पुलिस ने एक महीने के भीतर इरफान के खिलाफ एक के बाद एक गैंगस्टर एक्ट समेत आठ मुकदमे दर्ज किए थे।

इन धाराओं में कोर्ट ने तय किया आरोप

एमपी-एमएलए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश सत्येंद्र नाथ त्रिपाठी ने सपा विधायक इरफान सोलंकी, रिजवान सोलंकी, शौकत अली, इसराइल, मोहम्मद शरीफ पर आरोप तय किए हैं। आरोप आईपीसी 147, 436/149, 506, 327/149, 427/149, 386/149, 504, 120 बी धाराओं में तय किया गया है। अब अगली तारीख से एमपी- एमएलए कोर्ट में मुकदमे की सुनवाई तेजी के साथ शुरू होगी।

इरफान सोलंकी पर दर्ज हैं आठ मुकदमे

जाजमऊ की डिफेंस कालोनी निवासी नजीर फातिमा ने 7 नवंबर को विधायक इरफान सोलंकी व उसके भाई रिजवान सोलंकी के ऊपर मुकदमा दर्ज करवाया था। पुलिस ने एक महीने के भीतर इरफान के खिलाफ एक के बाद एक गैंगस्टर एक्ट समेत आठ मुकदमे दर्ज किए थे। इसमें दो में चार्जशीट दाखिल हो गई है। 6 मामलों में चार्जशीट अंतिम पड़ाव में है। पुलिस 10 फरवरी तक उन मामलों में भी चार्जशीट दाखिल कर देगी। अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले सपा विधायक इरफान सोलंकी चर्चा में रहते हैं। इरफान सोलंकी की मुश्किलें अब बढ़ती ही जा रही हैं।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story