Chitrakoot News: चित्रकूट में मेडिकल कालेज निर्माण का सांसद आरके सिंह पटेल ने मुख्यमंत्री से रखा प्रस्ताव

Chitrakoot: सांसद आरके सिंह पटेल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को दिये प्रस्ताव में कहा कि कर्वी-बूढा राजापुर मार्ग का चौड़ीकरण, पटेल तिराहे से देवांगना रोड को फोरलेन मार्ग बनायें।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 12 Jan 2023 5:27 PM GMT
Chitrakoot News
X

सांसद आरके सिंह पटेल ने मुख्यमंत्री से रखा प्रस्ताव

Chitrakoot: सांसद एवं विधायको के साथ प्रदेश हित में संचालित विकास योजनाओं की जारी श्रृंखला में मुख्यमंत्री ने चित्रकूट धाम मंडल की समीक्षा में क्षेत्रीय जनाकांक्षाओं पर जोर दिया। समीक्षा बैठक में सांसद आरके सिंह पटेल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को दिये प्रस्ताव में कहा कि कर्वी-बूढा राजापुर मार्ग का चौड़ीकरण, पटेल तिराहे से देवांगना रोड को फोरलेन मार्ग बनायें। राजापुर-कमासिक मार्ग का चौड़ीकरण कर दो सौ सैय्या के निर्मित खोह अस्पताल को चालू करायें।

चित्रकूट में बनाया जाये मेडिकल कॉलेज

चित्रकूट में मेडिकल कालेज बनाया जाये। बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे को भरतकूप से बढ़ाकर राम-वन-गमन मार्ग से जोडकर खोह तक राष्ट्रीय राजमार्ग 35 पर बाईपास निर्माण एवं भरतकूप हवाई पट्टी तक फोरलेन मार्ग का निर्माण किया जाये। दिये प्रस्ताव में कहा कि खोह रेलवे क्रासिंग पर ओवरब्रिज एवं अतर्रा बिसंडा मार्ग पर अतर्रा में ओवरब्रिज का निर्माण कराया जाये। कालिंजर से बांदा, चिल्ला, बिंदकी से चौडगरा तक फोरलेन निर्माण कार्य कराया जाये।

इन कार्यों के निर्माण का किया मंजूर

मानिकपुर के चमरौंहा के पास व मऊ गुरदरी के पास बरदहा नदी पर पुल का निर्माण, चिल्लीमल के पास यमुना नदी पुल निर्माण कर्वी के कसहाई कर्वी-बूढा रोड पर रेलवे लाइन पर फ्लाई ओवर का निर्माण, बांदा में कताई मिल के स्थान पर नई औद्योगिक इकाई की स्थापना, मानिकपुर के पाठा में एक नई पीएसी बटालियन की नई कम्पनी की स्थापना, मानिकपुर के पाठा में सोलर प्लांट लगाकर बिजली उत्पादन कराया जाये। बुन्देलखण्ड विकास निधि, राज्यांश से चित्रकूट एवं बांदा में नई सडकों के ग्रामीण मार्गों का निर्माण, राजापुर में तुलसीदास के मन्दिर तक पहुंच मार्ग एवं यमुना में कटाव दीवाल निर्माण मंजूर किया जाये। बैठक में बांदा विधायक प्रकाश द्विवेदी, मानिकपुर विधायक अविनाश चन्द्र द्विवेदी ,नरैनी विधायक ओम मानी आदि मौजूद रहे।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story