×

जूठी थाली में खाना: इस रेलवे स्टेशन पर हो रहा ये काम, कोरोना का खतरा

सिंगल यूज होने वाली जूठी थाली को धोकर दोबारा खाना पैक करने में किया जाएगा उसे दोबारा फूड काउंटर पर पहुंचाया जा रहा है।

Shashi kant gautam
Published on: 24 March 2021 12:38 PM GMT (Updated on: 24 March 2021 12:47 PM GMT)
जूठी थाली में खाना: इस रेलवे स्टेशन पर हो रहा ये काम, कोरोना का खतरा
X

Deendayal Dayal Upadhyay Railway Station (photo-social media)

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के जनपद वाराणसी में दीन दयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन पर जूठी थाली में दोबारा खाना दिया जा रहा है। एक युवक सिंगल यूज होने वाली जूठी थाली को धोकर उसे दोबारा फूड काउंटर पर पहुंचा रहा है। ऐसी खबर है कि इन थालियों का उपयोग दोबारा खाना पैक करने में किया जाएगा। जिस प्रकार से कोरोना का संक्रमण दुबारा बढ़ रहा है ऐसे में इस शख्स की यह हरकत डराने वाली है। मामला सामने आने पर रेलवे ने इस स्टॉल को सीज कर दिया है और दो स्तरों पर घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

फूड स्टाल पर यूज एंड थ्रो प्लेट को धोकर प्रयोग किया जा रहा है

दिल्ली-हावड़ा रूट पर दीन दयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर छह पर स्थित एक फूड स्टाल पर यूज एंड थ्रो प्लेट को धोकर खाना परोसने का वीडियो वायरल होने से स्टॉल संचालकों में खलबली है। बताया जा रहा है कि किसी यात्री ने इसका वीडियो बनाकर इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।




खाना परोसने में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी

जो जानकारी मिली है उसके अनुसार चंदौली रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या छह पर आईआरसीटीसी से संबद्ध एक फूड स्टाल है। इसकी निगरानी आईआरसीटीसी करती है बावजूद इसके स्टालों पर यात्रियों को खाना परोसने में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी की जा रही है।

मंगलवार की शाम फूड स्टाल पर यूज एंड थ्रो प्लेट को धो कर फिर से उसी में खाना बेचने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। मामला संज्ञान में आने के बाद डीआरएम राजेश पांडेय ने कार्रवाई का निर्देश दिया जिसके बाद मंगलवार की देर शाम विभागीय अधिकारी स्टाल पर पहुंचे और जांच पड़ताल शुरू की।

रेलवे स्टेशनों पर इस तरह के

डीसीएम मोहम्मद इकबाल ने बताया कि एसीएम के स्तर की जांच सेटअप कर दी गयी है। साथ ही आईआरसीटीसी को भी इस मामले में नोटिस जारी किया गया है। बहरहाल डीआरएम ने कार्रवाई करते हुए पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं। लेकिन कोरोना काल में रेलवे स्टेशनों पर इस तरह के गंदे काम यात्रियों की जान जोखिम में डालने वाला हो सकता है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story