×

बिहार के बाद मुकेश सहनी UP चुनाव में ताल ठोंकने को तैयार, लखनऊ में लांच किया 'विकासशील इंसान पार्टी'

लखनऊ में बिहार के पशुपालन मंत्री मुकेश सहनी ने 'विकासशील इंसान पार्टी' लांच की। आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर मुकेश साहनी ने इस पार्टी को उत्तर प्रदेश में लांच किया।

Ashutosh Tripathi
Report Ashutosh TripathiPublished By Ashiki
Published on: 2 July 2021 12:59 PM GMT (Updated on: 2 July 2021 1:24 PM GMT)
बिहार के बाद मुकेश सहनी UP चुनाव में ताल ठोंकने को तैयार, लखनऊ में लांच किया विकासशील इंसान पार्टी
X

मुकेश सहनी ने लखनऊ में लांच किया 'विकासशील इंसान पार्टी' (Photo- Ashutosh Tripathi)

लखनऊ: बिहार की सियासी पिच पर अपनी जगह बनाने वाले विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के अध्यक्ष मुकेश सहनी (Mukesh Sahani) अब यूपी की राजनीति में किस्मत आजमाने जा रहे हैं।


इसी सिलसिले में आज लखनऊ के गोमती नगर स्थित विपुल खंड में बिहार के पशुपालन मंत्री मुकेश सहनी ने 'विकासशील इंसान पार्टी' लांच की। आगामी विधानसभा चुनावों (Assembly Election) के मद्देनजर मुकेश साहनी ने इस पार्टी को उत्तर प्रदेश में लांच किया।


माना जा रहा है कि निषाद वोटों को साधने के लिए मुकेश सहनी ने यूपी का रुख किया है। बता दें कि आज पार्टी लॉन्चिंग कार्यक्रम के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल की जमकर धज्जियां भी उड़ीं। इस दौरान सैकड़ों समर्थक बिन मास्क व सामाजिक दूरी के ही दिखे।


'विकासशील इंसान पार्टी' का कार्यालय 5/178, विपुल खण्ड, गोमती नगर, लखनऊ में स्थापित किया गया है। पार्टी ऑफिस बेहद शानदार है। चार मंजिला पार्टी कार्यालय आलीशान है।


आपको बता दें कि बिहार की नीतीश सरकार (Nitish Government) में मंत्री मुकेश सहनी ने उत्तर प्रदेश के अखबारों में फुल पेज विज्ञापन के जरिए अपना राजनीतिक एजेंडा भी साफ कर दिया है कि 'आरक्षण नहीं तो गठबंधन नहीं'। वो निषाद समाज के आरक्षण को लेकर मुखर हैं।


गौरतलब है कि वीआईपी बिहार में एनडीए गठबंधन में है. लेकिन उत्तर प्रदेश में अकेले चुनाव लड़ेगी। बिहार में वीआईपी 3 साल पुरानी पार्टी है और अभी उसके चार विधायक और 1 एमएलसी हैं।

Ashiki

Ashiki

Next Story