×

Mukhtar Ansari: मुख़्तार पर बड़ी कार्रवाई, 24 करोड़ की संपत्ति हुई कुर्क, जमकर बजे ढोल-नगाड़े

Mukhtar Ansari: आज मऊ जिला प्रशासन ने मुख्तार अंसारी की 24 करोड़ रुपए की अवैध संपत्ति को कुर्क किया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 9 Jun 2021 8:52 AM GMT
Mukhtar Ansaris property
X

मुख्तार अंसारी (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

Mukhtar Ansari: जिले के सदर विधानसभा से बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के खिलाफ आज मऊ जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए उसकी 24 करोड़ रुपए की अवैध संपत्ति को कुर्क किया है । इस बड़े भूखंड पर एक मस्जिद का भी निर्माण कराया गया था, लेकिन प्रशासन ने उस मस्जिद को इस कुर्की की कार्यवाही से अलग करते हुए बाकी बचे 8880 वर्ग मीटर के भूखंड को कुर्क करने की कार्रवाई की है।

बता दें कि मुख्तार अंसारी द्वारा यह पूरी जमीन काफी पहले अपनी मां के नाम लिया गया था, जो बाद में वरासत के जरिए मुख्तार अंसारी के दोनों बेटे अब्बास अंसारी (Abbas Ansari) और उमर अंसारी (Umar Ansari) के नाम हो गया था।

मऊ जनपद के थाना दक्षिण टोला क्षेत्र के जहांगीराबाद मोहल्ले में सड़क के किनारे स्थित इस कीमती जमीन को पुलिस ने मुख्तार अंसारी द्वारा अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्ति घोषित करते हुए आज जिला मजिस्ट्रेट मऊ के आदेश पर भारी पुलिस बल की मौजूदगी में कुर्क करने की कार्रवाई की है। कुर्की की कार्यवाही करते समय मऊ के राजस्व विभाग के अधिकारियों और पुलिस के बड़े अधिकारियों सहित कई थानों की फोर्स मौके पर मौजूद थी। मुख्तार की पूरी संपत्ति पर की जा रही कार्रवाई के दौरान ढोल नगाड़े बजाकर और साथ ही माइक से जिला मजिस्ट्रेट के आदेश को वहां मौजूद लोगों को बताया गया और उसके बाद जिला मजिस्ट्रेट के आदेश का लिखा बोर्ड इस भूखंड पर लगा कर इस कार्रवाई को पूर्ण किया गया ।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story