×

Mukhtar Ansari: मुख्तार अंसारी के साले को हाईकोर्ट से मिली जमानत, कैंसर से पीड़ित है शरजील रजा

Mukhtar Ansari: उच्च न्यायालय ने उसकी जमानत याचिका को मंजूर कर लिया है। रजा फिलहाल प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में लखनऊ की जेल में बंद है।

Krishna Chaudhary
Published on: 9 Jan 2024 8:14 AM GMT (Updated on: 9 Jan 2024 8:24 AM GMT)
atif Sarjeel Raza
X

Mukhtar Ansari brother in law atif Sharjeel Raza  (photo: social media )

Mukhtar Ansari: कुख्यात माफिया डॉन और बाहुबली राजनेता मुख्तार अंसारी के साले और गैंगस्टर आतिफ रजा उर्फ शरजील रजा को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। उच्च न्यायालय ने उसकी जमानत याचिका को मंजूर कर लिया है। रजा फिलहाल प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में लखनऊ की जेल में बंद है।

मंगलवार को हाईकोर्ट में उसकी जमानत याचिका पर सुनवाई हुई। रजा की ओर से अधिवक्ता उपेंद्र उपाध्याय ने अपना पक्ष रखा और कैंसर की बीमारी का हवाला देते हुए अपने मुवक्किल की रिहाई की मांग की। राज्य सरकार की ओर से भी कल काउंटर एफिडेविट दाखिल किया गया था। दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद अदालत ने शरजील रजा को रिहा करने का आदेश दिया।

कौन है शरजील रजा ?

गैंगस्टर शरजील रजा पूर्वांचल के कुख्यात माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की फरार चल रही पत्नी अफशां अंसारी का छोटा भाई है। शरजील अपने जीजा के गैंग आईएस 191 का सक्रिय सदस्य है। उस पर छह मामले चल रहे हैं। सबसे हालिया मुकदमा उसके खिलाफ 10 अप्रैल 2023 को गैंगस्टर एक्ट का दर्ज हुआ था। यह मुकदमा गाजीपुर कोतवाली में दर्ज हुआ था।

बीते साल दिसंबर के आखिरी में गाजपुर पुलिस ने बैंक अकाउंट में पड़े उसके बेनामी 28 लाख रूपये को फ्रीज किया था। यह रकम उसने संगठित अपराध के माध्यम से अर्जित कर अपने सहयोगियों और रिश्तेदारों के बैंक खातों में जमा कर रखा था। पुलिस उसके अन्य नामी और बेनामी संपत्ति के बारे में पता लगा रही है। उसके खिलाफ कुर्की की कार्रवाई भी करने की तैयारी है।

अंसारी परिवार पर कसा है कानूनी शिकंजा

लंबे समय से सलाखों के पीछे रह रहे माफिया डॉन मुख्तार अंसारी पर असली कानूनी शिकंजा उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के आने के बाद कसा है। पंजाब की जेल में आराम फरमा रहे मुख्तार को यहां लाया गया और फिर यहां की विभिन्न अदालतों में उसके एक-एक गुनाहों पर सजा सुनाई जा रही है। बांदा जेल में बंद मुख्तार को अभी तक छह मामलों में सजा सुनाई जा चुकी है। बाकी पर सुनवाई जारी है। इसी प्रकार उसके परिवार पर भी शिकंजा कसा हुआ है। पत्नी अफशां अंसारी और छोटा बेटा उमर अंसारी लंबे समय से फरार चल रहे हैं। वहीं, बड़ा बेटा अब्बास अंसारी कासगंज जेल में बंद है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story