×

सिर्फ कुछ घंटों बाद यूपी की जेल में होगा माफिया मुख्तार अंसारी

यूपी समेत अन्य राज्यों में अपने खौफ से लोगों की नींद हराम करने वाले मऊ से बाहुबली बसपा विधायक मुख्तार अंसारी के पंजाब से यूपी आने का काउंटडाउन शुरू हो गया है।

Monika
publised by- Monika
Published on: 4 April 2021 1:46 PM GMT (Updated on: 4 April 2021 3:57 PM GMT)
सिर्फ कुछ घंटों बाद यूपी की जेल में होगा माफिया मुख्तार अंसारी
X

माफिया मुख्तार अंसारी (फाइल फोटो )

लखनऊ: यूपी समेत अन्य राज्यों में अपने खौफ से लोगों की नींद हराम करने वाले मऊ से बाहुबली बसपा विधायक मुख्तार अंसारी के पंजाब से यूपी आने का काउंटडाउन शुरू हो गया है। माफिया डॉन मुख्तार अंसारी आठ अप्रैल से पहले यूपी की बांदा जेल में होना है।

मुख्तार अंसारी को यूपी लाया जाएगा

सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए पंजाब सरकार ने डॉन को वापस यूपी भेजने की यह तारीख तय की है। अब केवल कुछ ही घंटे शेष बचे हैं। जिसके बाद पिछले कई महीनों से पंजाब की रोपड़ जेल में आराम की जिंदगी गुजारने वाले मुख्तार अंसारी को यूपी लाया जाएगा। प्रयागराज के एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट में माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ 10 संगीन मामलों की सुनवाई चल रही है।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी सुनवाई

पंजाब के अपर मुख्य सचिव गृह ने यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी को लिखे पत्र में कहा है कि 8 अप्रैल से पहले मुख्तार अंसारी को हैंडओवर कर लें। 12 अप्रैल को पंजाब में होने वाली सुनवाई में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुख्तार को पेश करना होगा।

पंजाब के अपर मुख्य सचिव गृह ने उसे यूपी स्थानांतरित करने के लिए विधिवत सुरक्षा और मेडिकल व्यवस्थाएं कराने को कहा है। साथ ही शिफ्टिंग के लिए वाहन का बंदोबस्त करते समय अंसारी की मेडिकल रिपोर्ट्स का ध्यान रखने को भी कहा है।

एम्बुलेंस को लेकर बवाल

वहीं दूसरी तरफ पंजाब में मुख्तार अंसारी के द्वारा इस्तेमाल की जा रही एम्बुलेंस को लेकर बवाल तेजी से बढ़ रहा है। बाराबंकी पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की है। एक टीम पंजाब पहुंच गई है तो दूसरी टीम मऊ में डॉक्टर अल्का राय से पूछताछ कर रही है।

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह ही मुख्तार अंसारी को बाराबंकी की एम्बुलेंस से मोहाली कोर्ट में पेश किया गया था। इस मामले में जब जांच की गयी तो जानकारी में आया कि एम्बुलेंस बाराबंकी है जबकि इस नाम का अस्पताल मऊ जिले में पता चला है। अस्पताल की संचालिका डॉक्टर अल्का राय है जिनके फर्जी दस्तावेज पर एंबुलेंस का संचालन किया जा रहा है।

पूछताछ करने मऊ पहुंची जांच टीम

बाराबंकी पुलिस की एक टीम मऊ में डा. अलका राय और मुख्तार अंसारी के एम्बुलेंस कनेक्शन की जांच करने में जुटी है। टीम डा. अलका राय से पूछताछ करने के लिए मऊ पहुंच चुकी है। ये टीम मुख्तार अंसारी के पास मौजूद बाराबंकी नंबर की एम्बुलेंस को सीज कर बाराबंकी लाएगी। बाराबंकी में भी मुख्तार के करीबियों का पुलिस पता लगा रही है, जो उसके लिए यहां काम कर रहे थे।

वहीं मामले में यूपी पुलिस के एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार का बयान आया है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अंसारी को यूपी लाने की सरकार ने अपनी से तैयारी पूरी कर ली हैं। उनका कहना है कि सुप्रीम कोर्ट का जो आदेश है। उसका अनुपालन किया जा रहा है। मुख्तार अंसारी के यूपी लाने के बाद उसके खिलाफ जो मामले है। उसमें जल्द-जल्द तमाम गवाह पेश किए जाएंगे ताकि उसे जल्द से जल्द सजा मिल सके।

रिपोर्ट- श्रीधर अग्निहोत्री

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story