×

मुख्तार अंसारी एंबुलेंस मामले में डॉ. अलका राय और उनके भाई फिर गिरफ्तार, जमानत पर थे बाहर

Mukhtar Ansari Ambulance Case: डॉ अलका राय और शेषनाथ राय को बाराबंकी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पंजाब के रोपड़ जेल में बंद रहने के दौरान मुख्तार अंसारी को एंबुलेंस सुविधा मुहैया का रहा है आरोप।

Sarfaraz Warsi
Report Sarfaraz WarsiWritten By aman
Published on: 29 March 2022 10:23 AM GMT
uttar pradesh news dr alka rai and sheshnath rai arrested in mukhtar ansari ambulance case
X

मुख्तार अंसारी एंबुलेंस मामला : डॉ. अलका राय और शेषनाथ राय गिरफ्तार 

Mukhtar Ansari Ambulance Case: मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) एंबुलेंस मामले (Ambulance Case) में मऊ की एक अस्पताल संचालिका डॉ. अलका राय (Dr. Alka Rai) को बाराबंकी पुलिस ने मंगलवार, 29 मार्च को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही, अलका के भाई और हॉस्पिटल के प्रबंधक शेषनाथ राय (Sheshnath Rai) को मऊ पुलिस ने गिरफ्तार किया। अब बाराबंकी पुलिस शेषनाथ राय को अपने साथ लेकर गई है।

जानकारी के अनुसार, बाराबंकी पुलिस के साथ मऊ पुलिस भी आज मंगलवार को डॉ. अलका राय के अस्पताल स्थित आवास पहुंची थी। बता दें, कि इस मामले में बाराबंकी में पहले ही दर्ज मुकदमे में मुख्तार अंसारी सहित 13 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट (Gangster Act) के तहत केस दर्ज हुआ है।

क्या है मामला?

गौरतलब है, कि पंजाब की रोपड़ जेल (Ropar Jail) में बंद रहने के दौरान बाहुबली मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) द्वारा पेशी पर जाने के लिए प्रयोग में आने वाले प्राइवेट एम्बुलेंस का रजिस्ट्रेशन मऊ की डॉ.अलका राय के अस्पताल के नाम पर दर्ज था। इस एम्बुलेंस का पंजीकरण फर्जी दस्तावेजों के आधार पर बाराबंकी आरटीओ कार्यालय (Barabanki RTO Office) में कराया गया था। जब यह मामला सामने आया तो बाराबंकी थाने में मुख्तार अंसारी, डॉ. अलका राय और अस्पताल के निदेशक सहित कई अन्य लोगों के खिलाफ जालसाजी का केस दर्ज किया गया। इस मामले में अलका राय और उनके भाई शेषनाथ राय को बाराबंकी पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

8 महीने की सजा काट बाहर आए थे, फिर अंदर

यहां आपको बता दें कि डॉ. अलका राय और उनके भाई शेषनाथ राय फिलहाल जमानत पर बाहर आए थे। इस मामले में दोनों भाई-बहन 8 महीने जेल की सजा काट चुके हैं। इसके बाद बाराबंकी पुलिस ने गैंगेस्टर का मुकदमा इस प्रकरण से जुड़े सभी आरोपियों पर लगाया है। बाराबंकी और मऊ पुलिस ने डॉक्टर अलका राय के आवास पर छापेमारी कर उन्हें और उनके भाई को गिरफ्तार कर ले गई है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story