×

Ghazipur News: मुख्तार अंसारी के गुर्गे कमलेश प्रधान के घर पर चला 'बाबा का बुलडोजर', मौके पर भारी पुलिस बल तैनात

Ghazipur News: कमलेश सिंह प्रधान पर आरोप है कि उसने अपने आका मुख्तार अंसारी की दबंगई के बल पर बिना नक्शा पास करवाए अवैध रुप से बिल्डिंग बनवायी थी।

Jugul Kishor
Written By Jugul Kishor
Published on: 5 March 2023 4:04 AM GMT (Updated on: 5 March 2023 5:52 AM GMT)
Ghazipur News
X

अवैध बिल्डिंग पर चल रहा बुलडोजर (Pic: Social Media)

Ghazipur News: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के फुल्लनपुर क्रॉसिंग पर स्थित मुख्तार अंसारी गैंग के सदस्य रहे कमलेश सिंह 'प्रधान' के घर पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई चल रही है। बिल्डिंग को जमीदोंज करने मे पांच बुल्डोजर लगे हुए हैं। मौके पर भारी संख्या में पुलिस व प्रशासन के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद हैं। कमलेश सिंह 'प्रधान' की मृत्यु कुछ साल पहले हो चुकी है।

कमलेश सिंह प्रधान पर आरोप है कि उसने अपने आका मुख्तार अंसारी की दबंगई के बल पर बिना नक्शा पास करवाए अवैध रुप से बिल्डिंग बनवायी थी। अवैध रूप से बनी इस ईमारत को जमींदोज करने के लिए गाजीपुर के जिलाधिकारी ने मई 2022 में आदेश जारी कर दिया था। लेकिन उस समय इस बिल्डिंग में वाणिज्य कर विभाग का ऑफिस और यूनियन बैंक संचालित हो रहा था। इसलिए उस इस बिल्डिंग को जमींदोज नहीं किया गया था। लेकिन रविवार की सुबह प्रशासनिक अधिकारी बुलडोजर दस्ते के अवैध बिल्डिंग को गिराने के लिये पहुंच गये। इस बिल्डिंग पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई कर रहे हैं।

आरओबी एक्ट के तहत चल रहा बुल्डोजर

मौके पर मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि कमलेश प्रधान ने अपने आका मुख्तार अंसारी की हनक के दम पर रेलवे की जमीन को घेरकर इस बिल्डिंग का निर्माण करवाया था। साथ ही इस बिल्डिंग का नक्शा भी नहीं पास करवाया गया था। अधिकारियों ने कहा कि इस मामले में पहले से ही जिलाधिकारी की कोर्ट में केस दर्ज था। मामले में सुनवाई करते हुए जिलाधिकार ने मई 2022 में ही आरओबी एक्ट के तहत इस बिल्डिंग को जमींदोज करने का आदेश दिया था।

अब्बास अंसारी की बिल्डिंग पर चला बुलडोजर

बता दें कि मऊ पुलिस ने शनिवार 4 मार्च को बांदा जेल में बंद माफिया और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के बेटों अब्‍बास अंसारी (विधायक) और उमर अंसारी के दो मंजिला मकान को गिरा दिया। प्रशासनिक अधिकारियों ने कहा था कि मकान का नक्शा अधिकृत रूप से स्वीकृत नहीं कराया गया था, इसीलिए इस बिल्डिंग को गिराया गया है। गौरतलब है कि प्रयागराज में बसपा विधायक राजू पाल कि मुख्य गवाह उमेश पाल व उनके दो सुरक्षा गनर की हत्या के बाद गाजीपुर पुलिस भी सतर्क हो गयी है। पुलिस लगातार मुख्तार अंसारी के करीबियों से जो आपराधिक पृष्ठभूमि वाले हैं उनसे पूछताछ कर रही है।


Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story