×

मुख्तार को लेकर CM आवास पर हाई लेवल मीटिंग, कई जिलों में अलर्ट जारी

मुख्तार को लेकर CM योगी के आवास पर हाई लेवल बैठक जारी है। जिसमें प्रमुख सचिव गृह डीजीपी समेत सभी अधिकारी मौजूद हैं।

Shreya
Published By Shreya
Published on: 6 April 2021 12:12 PM GMT
मुख्तार को लेकर CM आवास पर हाई लेवल मीटिंग, कई जिलों में अलर्ट जारी
X

मुख्तार को लेकर CM आवास पर हाई लेवल मीटिंग, कई जिलों में अलर्ट जारी (फोटो- सोशल मीडिया)

लखनऊ: बाहुबली विधायक और माफिया डॉन मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansar) को आज उत्तर प्रदेश के बांदा जेल में लाया जा रहा है। भारी सुरक्षा के बीच यूपी पुलिस मुख्तार को बांदा जेल लेकर पहुंचेगी। इसे लेकर कई जिलों को भी अलर्ट कर दिया गया है। रोपड़ जेल प्रशासन ने मेडिकल परीक्षण के बाद मुख्तार अंसारी की कस्टडी यूपी पुलिस को सौंप दी है।

मुख्यमंत्री आवास पर हाई लेवल बैठक

वहीं, इस बीच मुख्तार अंसारी को लेकर सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास पर हाई लेवल बैठक हो रही है। जिसमें प्रमुख सचिव गृह डीजीपी समेत सभी अधिकारी मौजूद हैं। सीएम योगी सभी मामलों पर अपडेट ले रहे हैं। बता दें कि बाहुबली विधायक मुख्तार यूपी के जिन जिलों से गुजरेगा, उन जिलों की पुलिस की गाड़ियां उसके काफिले में सुरक्षा के लिहाज से नजर रखने के लिए शामिल होंगी।

(फोटो- सोशल मीडिया)

प्लान बी भी है तैयार

बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश पुलिस मुख्तार को लेकर पंजाब से दिल्ली के ईस्टर्न पैरिफेरल एक्सप्रेस वे होते हुए टीम यमुना एक्सप्रेस वे फिर आगरा एक्सप्रेस वे से होते हुए इटावा और आखिर में कानपुर से बांदा पहुंचेगी। इस बीच कहा ये भी जा रहा है कि पुलिस ने मुख्तार को बांदा की जेल लाने का प्लान-बी भी तैयार किया है। इस प्लान के तहत भी उसे बांदा लाया जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक, ये प्लान बी करीब-करीब फाइनल भी है।

अनुमान के मुताबिक मुख़्तार अंसारी 882 किमी की दूरी तय कर बांदा जेल पहुंचेगा। इस दूरी को तय करने में करीब 16 घंटे का समय लगेगा। आपको बता दें कि यूपी सरकार बीते काफी समय से मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश में लाने की कोशिश कर रही है। लेकिन हर बार पंजाब पुलिस मुख्तार के स्वास्थ्य का हवाला देकर उसकी कस्टडी यूपी पुलिस को नहीं सौंपती थी। अब आखिरकार वो यूपी की जेल में लाया जा रहा है।

मेडिकल परीक्षण के बाद सौंपी गई कस्टडी

मुख्तार को लाने के लिए मंगवार सुबह रोपड़ जेल पहुंची, जहां पर रोपड़ जेल प्रशासन ने मेडिकल परीक्षण के बाद मुख्तार अंसारी की कस्टडी यूपी पुलिस को सौंप दी है। कुछ ही घंटों के बाद यूपी पुलिस मुख्तार को UP की बांदा जेल ले कर पहुंच जाएगा।

Shreya

Shreya

Next Story