×

Mukhtar Ansari: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने बढ़ाया जांच दायरा, मुख्तार के मददगारों पर भी कसेगा शिकंजा

Mukhtar Ansari: माफिया डॉन के सहयोगियों को जांच एजेंसी की तरफ से पूछताछ के लिए समन जारी किया जा रहा है।

Krishna Chaudhary
Published on: 11 Nov 2022 6:56 AM GMT
Bahubali Mukhtar ansari
X

पूर्व विधायक बाहुबली मुख़्तार अंसारी (Social media)

Mukhtar Ansari: बांदा जेल में बंद पूर्वांचल के माफिया डॉन और बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी का बुरा दौर जारी है। मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच में जुटी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने परिवार के बाद उसके करीबियों पर भी शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। पिछले दिनों उसके विधायक बेटे अब्बास अंसारी और साले आतिफ रजा ने जांच एजेंसी के सामने कई राज उगले थे। जिसके आधार पर ईडी अब मुख्तार के सहयोगियों को भी गिरफ्तार करने की तैयारी में है।

माफिया डॉन के सहयोगियों को जांच एजेंसी की तरफ से पूछताछ के लिए समन जारी किया जा रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक, ईडी ने अब तक विकास कंस्ट्रक्शन कंपनी के सीए, एफसीआई के पूर्व और मौजूदा कर्मियों को समन भेजा है। जिन्हें समन भेजे गए हैं, उन सभी के बयान दर्ज होंगे।

समन मिलते ही सीए हुआ बीमार

मुख्तार की कंपनी विकास कंस्ट्रक्शन लिमिटेड और साले आतिफ रजा की कंपनी आगाज का पूरा लेखा-जोखा संभालने वाले चार्टर्ड एकाउंटेंट को ईडी का समन मिलते ही तबियत खराब होने लगी। खुद को बीमार बता वह लखनऊ के एक अस्पताल में भर्ती भी हो गया। ईडी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, अगर सीए पूछताछ में सहयोग नहीं करता है तो उसकी गिरफ्तारी भी हो सकती है। मनी लॉन्ड्रिग में सीए का अहम रोल बताया जा रहा है। क्योंकि मुख्तार अंसारी की सभी कंपनियों का वित्तीय कामकाज वहीं संभालता था। उसी की मदद से काले धन को सफेद किया गया।

सोमवार को हुई थी आसिफ की गिरफ्तारी

गाजीपुर जेल से मुख्तार अंसारी का साला आतिफ रजा सोमवार को जैसे ही रिहा हुआ, प्रयागराज से आई ईडी की एक टीम ने उसे गेट से ही गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद मऊ सदर से विधायक अब्बास अंसारी और आतिफ को आमने – सामने बैठाकर ईडी ने पूछताछ की। आतिफ फिलहाल सात दिनों के लिए प्रवर्तन निदेशालय की कस्टडी में है।

बता दें कि पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के खिलाफ पीएमएलए की आपराधिक धाराओं में ईडी ने केस दर्ज कर रखा है। मुख्तार के अलावा उनके भाईयों, भतीजों, दोनों बेटों और पत्नी समेत दोनों सालों का नाम भी ईडी की जांच में सामने आया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story