×

Mukhtar Ansari: मुख्तार अंसारी की रिमांड कस्टडी पांच दिन और बढ़ी, अब्बास अंसारी की खुली हिस्ट्रीशीट

Mukhtar Ansari: ईडी स्पेशल कोर्ट ने मुख्तार अंसारी की कस्टडी रिमांड 5 दिन और बढ़ा दी है। उधर बांदा जेल में बंद बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी समेत पूरे परिवार पर प्रशासन तगड़ा एक्शन कर रहा है।

Syed Raza
Published on: 23 Dec 2022 9:41 AM GMT
Mukhtar Ansari and Abbas Ansari
X

Mukhtar Ansari and Abbas Ansari (Image: Newstrack)

Mukhtar Ansari and Abbas Ansari: बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी से जुड़ी बड़ी खबर ये है कि ईडी स्पेशल कोर्ट ने मुख्तार अंसारी की कस्टडी रिमांड 5 दिन और बढ़ा दी है। उधर बांदा जेल में बंद बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी समेत पूरे परिवार पर प्रशासन तगड़ा एक्शन कर रहा है। हर रोज अंसारी परिवार व उनसे जुड़े लोगों के ऊपर प्रशासन का शिकंजा कसता जा रहा है। अंसारी भाईयों व सहयोगियों द्वारा अवैध रूप से कब्जा की गई जमीनों की कुर्की हो रही है, तो क्राइम हिस्ट्री खोली जा रही है। प्रशासन की नजरें अंसारी परिवार पर इतनी टेढ़ी हो गई हैं कि गाजीपुर में बाहुबली के बेटे की भी स्थानीय कोतवाली मोहम्मदाबाद में क्राइम हिस्ट्री खोली गई है।

माफिया डॉन पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की आज ईडी स्पेशल कोर्ट में पेशी हुई। अब 27 दिसंबर तक वह ईडी के कस्टडी रिमांड पर रहेंगे। ईडी के सब जोनल ऑफिस से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मुख्तार की पेशी कराई गई। ईडी के अधिवक्ता ने 5 दिन की और कस्टडी रिमांड की अर्जी दी थी। ईडी के अधिवक्ता ने बताया कि मुख्तार अंसारी पूछताछ में ज्यादा सहयोग नहीं कर रहा है।

अर्जी में कहा गया है कुछ अन्य तथ्यों पर मुख्तार अंसारी से पूछताछ करना बाकी है। हालांकि मुख्तार अंसारी के वकीलों ने कस्टडी रिमांड बढ़ाए जाने का विरोध किया। ईडी स्पेशल कोर्ट ने दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद 5 दिन कस्टडी रिमांड बढ़ा दी है, सेशन जज संतोष राय की कोर्ट ने कस्टडी रिमांड बढ़ाई है।

Ghazipur News: मुख्तार के पुत्र अब्बास का मोहम्मदाबाद कोतवाली में खुला क्राइम इतिहास

बांदा जेल में मुख्तार अंसारी के पुत्र व सुभासपा से मऊ विधायक अब्बास अंसारी का क्राइम इतिहास मोहम्मदाबाद कोतवाली में पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह के निर्देश पर खोला गया है। कोतवाल अशोक मिश्रा ने बताया कि बाहुबली के विधायक पुत्र अब्बास अंसारी की काली करतूतों की लिस्ट तैयार की जा रही है। पुलिस ने बताया की विधायक की सारी काली करतूतों की एक लिस्ट तैयार की जा रही है। जिसकी एक रिपोर्ट पुलिस अधीक्षक कार्यालय को भेजी जायेगी और दूसरी रिपोर्ट कोतवाली में रखी जायेगी।

मऊ में अब्बास अंसारी के ऊपर तीन मुकदमे पंजीकृत हैं

बाहुबली विधायक के मऊ से विधायक पुत्र के ऊपर तीन मुकदमे पंजीकृत हैं। जिसमें चुनाव के दौरान अब्बास ने मंच से चुनाव बाद अधिकारियों से निपटने की बात कही थी। मऊ में ही बगैर अनुमति के रोड शो किया था। यही नहीं अब्बास अंसारी ने चुनाव जीतने के उपरांत बगैर अनुमति के ही विजय जुलूस निकाला था। सभी मामले कोर्ट में विचाराधीन हैं।

कौन हैं अब्बास अंसारी

अब्बास अंसारी किसी परिचय का मोहताज नहीं है। अब्बास अंसारी का परिवार वर्षों से ही राजनैतिक रहा है। अब्बास अंसारी बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी का बड़ा पुत्र है। इसके पिता मुख्तार अंसारी फिलहाल अभी बांदा जेल में बंद हैं। अब्बास अंसारी सुभासपा के टिकट पर मऊ सदर से विधायक हैं। पूर्व की सरकारों में इसके परिवार व पिता मुख्तार का रसूख इतना था की जेल में रहते हुए भी मुख्तार अपराध के सम्राज्य को चलाता था। लेकिन समय बदला सरकार बदली और मुख्तार के परिवार की हालत बदल गई।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story