×

Prayagraj News: भारी सुरक्षा में मुख्तार अंसारी को बांदा जेल किया गया शिफ्ट

Prayagraj News: कोर्ट परिसर के बाहर माफिया मुख्तार अंसारी ने शायराना अंदाज में कहा कि तूफान कर रहा था मेरे अज्म का तवाफ, दुनिया समझ रही थी कि कश्ती भंवर में है।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 28 Dec 2022 10:50 AM GMT
mukhtar ansari
X

Mukhtar Ansari (Photo - Social Media)

Prayagraj News: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में माफिया मुख्तार अंसारी को ईडी की टीम ने 14 दिनों की कस्टडी रिमांड पूरी होने के बाद आज कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने माफिया मुख्तार अंसारी को न्यायिक अभिरक्षा में हिरासत में लेकर बांदा जेल भेजने का आदेश पारित किया है। मामले में अगली सुनवाई 10 जनवरी को होगी।

वहीँ कोर्ट परिसर के बाहर बातचीत में माफिया मुख्तार अंसारी ने शायराना अंदाज में सियासी कमेंट किया। माफिया मुख्तार अंसारी ने शायराना अंदाज में कहा कि तूफान कर रहा था मेरे अज्म का तवाफ, दुनिया समझ रही थी कि कश्ती भंवर में है। इन दो लाइनों की शायरी कहने के बाद माफिया मुख्तार अंसारी सीधे प्रिजन वैन की तरफ आगे बढ़ गया। जिसके बाद भारी सुरक्षा के बीच पुलिस की टीम ने माफिया मुख्तार अंसारी को हिरासत में लेकर बांदा जेल के लिए रवाना हो गई।

बता दें कि 14 दिसंबर को ईडी की टीम ने माफिया मुख्तार अंसारी को कोर्ट में पेश किया था। जहां से कोर्ट ने 2 बार में 14 दिनों की ईडी की अर्जी पर कस्टडी रिमांड मंजूर किया।14 दिनों तक माफिया मुख्तार अंसारी ईडी की कस्टडी में रहा। इस दौरान ईडी की टीम ने उससे मनी लेंडिंग से जुड़े कई सवाल जवाब किए। जिसमें गाजीपुर में सरकारी जमीन पर बनाए गए गोदाम, विकास कंस्ट्रक्शन कंपनी और आगाज कंपनी के अलावा पूर्वांचल के कई बिल्डर्स और ट्रांसपोर्टर से जुड़े सवाल किए गए।

हालांकि मुख्तार अंसारी ने ईडी के ज्यादातर सवालों का जवाब ना में ही दिया है। 14 दिनों की कस्टडी रिमांड की अवधि बुधवार को 2:00 बजे पूरी हो रही थी। इसके ठीक दो घंटे पहले ईडी की टीम ने मुख्तार अंसारी को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट में मुख्तार अंसारी को पेश करने के बाद ईडी ने एक अर्जी दाखिल की, जिसमे उसकी वाइस सैंपल की मांग की, जिस पर मुख्तार अंसारी और उसके वकीलों ने आपत्ति जताई।

ईडी की अर्जी पर सुनवाई के लिए 4 जनवरी की तारीख लगाई

कोर्ट ने वाइस सैंपल मामले में ईडी की अर्जी पर सुनवाई के लिए 4 जनवरी की तारीख लगाई है। वहीं मनी लांड्रिंग मामले में अगली सुनवाई के लिए 10 जनवरी की तारीख तय की है। बता दें कि कोर्ट में पेश मुख्तार अंसारी ने अपने वकीलों के अलावा खुद भी बहस किया। कोर्ट के सामने मुख्तार अंसारी ने एक बार फिर से अपनी हत्या की आशंका जताई है। जेल के अंदर कोर्ट से सुरक्षा को लेकर विशेष निर्देश की मांग की है। फिलहाल कोर्ट ने मनी लांड्रिंग मामले में मुख्तार अंसारी को बांदा जेल भेजने का आदेश पारित किया है। इसी मामले माफिया मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी और साले शरजील रजा जेल में बंद है। माना जा रहा है कि अब इस मामले में ईडी की टीम जल्द ही तीनो के खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल करेगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story