Mukhtar Ansari: मुख्तार अंसारी के छोटे बेटे ने किया कोर्ट में सरेंडर, 19 महीने फरार था आरोपी

Umar Ansari Surrenders: तीनों मामलों में उमर अंसारी के खिलाफ कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी हुआ था। एसीजेएम ने उसे न्यायिक हिरासत में ले लिया है। पुलिस काफी समय से आरोपी की तलाश कर रही थी।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 8 Nov 2023 11:00 AM GMT (Updated on: 8 Nov 2023 11:09 AM GMT)
Mukhtar Ansari son umar Ansari
X

Mukhtar Ansari son umar Ansari (Pic:Social Media)

Mukhtar Ansari Son Umar Ansari Surrenders: चुनाव आचार संहिता के तीन अलग-अलग मामलों में नामजद मुख्तार अंसारी के छोटे बेटे और विधायक अब्बास अंसारी के भाई उमर अंसारी ने बुधवार को एसीजेएम एमपी/एमएलए कोर्ट श्वेता चौधरी की अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। तीनों मामलों में उमर अंसारी के खिलाफ कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी हुआ था। एसीजेएम ने उसे न्यायिक हिरासत में ले लिया है। पुलिस काफी समय से आरोपी की तलाश कर रही थी। उमर अंसारी 19 महीने से फरारी काट रहा था।

अंसारी ने सबक सिखाने की दिया था धमकी

अभियोजन के अनुसार पहले मामले में एसआई गंगाराम बिंद की शिकायत पर नगर थाने में अपराध संख्या 97/22 धारा 506, 171एफ आईपीसी के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी थी। इसमें सदर विधायक अब्बास अंसारी समेत अन्य को आरोपित बनाया गया था। आरोप है कि 3 मार्च 22 को विधानसभा चुनाव के दौरान सदर विधानसभा सीट से सुभासपा प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे अब्बास अंसारी ने नगर क्षेत्र के पहाड़पुर मैदान में एक जनसभा के दौरान कहा था कि मऊ जिले का प्रशासन चुनाव के बाद हिसाब-किताब करना बंद कर देगा। और इसके बाद मंच से सबक सिखाने की धमकी भी दी गई थी।

पुलिस धारा 506, 171 एफ, 186,189,153 ए, 120 बी के तहत मामले की जांच कर रही है और सदर विधायक अब्बास अंसारी और उनके भाई उमर अंसारी, चुनाव एजेंट मंसूर अंसारी और पुरानी अदालत युसुपुर मुहम्मदाबाद निवासी के खिलाफ अदालत में आरोप पत्र प्रस्तुत किया है। मामले में पुलिस ने विवेचना कर अब्बास अंसारी, उमर अंसारी, साकिब लारी,शाहिद लारी,इशराईल अंसारी और रमेश राम के विरुद्ध आरोप पत्र कोर्ट में प्रेषित किया है। इस मामले में उमर अंसारी के कोर्ट में न आने पर उनकी पत्रावली अलग कर दी गई थी। उनके विरुद्ध गैरजमानती वारंट जारी है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story