×

Mukhtar Ansari News: मुख्तार अंसारी की मौत का खुल गया राज, विसरा रिपोर्ट में आई सामने

Mukhtar Ansari News: लखनऊ की विधि विज्ञान प्रयोगशाला में मुख्तार अंसारी की विसरा की जांच की गई, जिसमें जहर नहीं मिला है। फिलहाल, न्यायिक टीम को विसरा रिपोर्ट सौंपी गई है।

Jugul Kishor
Published on: 23 April 2024 3:19 AM GMT (Updated on: 23 April 2024 4:21 AM GMT)
Mukhtar Ansari News
X

मुख्तार अंसारी (सोशल मीडिया)

Mukhtar Ansari News: मुख्तार अंसारी की विसरा रिपोर्ट सामने गई है। जांच में मुख्तार के जहर से मरने की पुष्टि नहीं हुई है। लखनऊ की विधि विज्ञान प्रयोगशाला में मुख्तार अंसारी की विसरा की जांच की गई, जिसमें जहर नहीं मिला है। फिलहाल, न्यायिक टीम को विसरा रिपोर्ट सौंपी गई है। बता दें कि मुख्तार के परिजनों ने बांदा जेल में ही उन्हें जहर देने का आरोप लगाया था।

28 मार्च को मुख्तार अंसारी की हुई थी मौत

बता दें कि गुजरे मार्च महीने की 28 तारीख को मुख्तार अंसारी की रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई है। मुख्तार अंसारी को बेहोशी की हालत में बांदा के ही रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। मुख्तार अंसारी के परिजनों ने उत्तर प्रदेश पुलिस पर उसे धीमा जहर देकर मारने के आरोप लगाए थे, जबकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हार्ट अटैक से मौत की पुष्टि हुई थी, लेकिन पुलिस ने मुख्तार अंसारी का विसरा जांच के लिए फोरेंसिक लैब में भेजा गया था, जिसकी जांच रिपोर्ट भी आ गई है, उसमें में जहर देन की पुष्टि नहीं है।

पांच डॉक्टरों की टीम ने किया था पोस्टमार्टम

मेडिकल कॉलेज में मुख्तार अंसारी की मौत के बाद डेड बाडी का पोस्टमार्टम 5 डॉक्टरों के पैनल ने किया था। रिपोर्ट में खुलासा हुआ था कि मुख्तार की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई। उसके दिल में खून के थक्के जम गए थे। वह पहले से दिल का मरीज था। इसके अलावा उसे शुगर और स्किन की एलर्जी थी। वह डिप्रेशन का मरीज भी रह चुका थाउसके सांसद भाई अफजाल अंसारी ने दावा किया था कि उसे धीमा जहर देकर मारा गया। कुछ लोगों को बचाने के लिए से ठिकाने लगाया गया। आखिरी पलों में मुलाकात के समय मुख्तार ने उन्हें बताया था कि उसे कई दिन से जहर दिया जा रहा था।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story