Mukhtar Ansari: बाहुबली मुख़्तार आंसरी की पत्नी, विधायक बेटे अब्बास आंसरी और दोनों साले भगोड़ा घोषित

Mukhtar Ansari: बाँदा जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी की पत्नी अफसा, विधायक बेटे अब्बास अंसारी और दोनों सालों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 26 July 2022 10:20 AM GMT
Bahubali Mukhtar Ansari
X

  बाहुबली मुख्तार अंसारी: Photo- Social Media

Lucknow: बाँदा जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी (Bahubali Mukhtar Ansari) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। उनके गृह जनपद मऊ (District Mau) पुलिस ने मुख्तार अंसारी की पत्नी अफसा, विधायक बेटे अब्बास अंसारी और दोनों सालों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद हाजिर नहीं होने पर अब उन्हें भगोड़ा घोषित कर दिया है।

अब्बास अंसारी के खिलाफ लखनऊ के महानगर थाने में शस्त्र लाइसेंस (arms license) के दुरुपयोग करने का मामला दर्ज किया गया था। उसी मामले में एमपी-एमएलए कोर्ट में अब्बास अंसारी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था। जबकि उनकी पत्नी और दोनों सालों के खिलाफ मऊ में गैंगस्टर एक्ट (gangster act) के तहत दर्ज मुकदमे में जमानत ना कराने पर यह नोटिस जारी हुई थी। लेकिन अभी तक चारों फरार हैं, जिसके बाद मऊ पुलिस ने एक्शन लेते हुए आज कई थानों की पुलिस मुख्तार अंसारी के घर पहुंची और नोटिस चस्पा कर दी है।

अब्बास अंसारी की तलाश में लखनऊ में कई जगह पर छापेमारी

इससे पहले लखनऊ पुलिस ने सोमवार अब्बास अंसारी की तलाश में लखनऊ में कई जगह पर छापेमारी की थी। गाजीपुर और मऊ में भी पुलिस ने कई जगह दबिश दी थी। लेकिन अभी तक वह हाथ नहीं लगे हैं। इससे पहले गाजीपुर के सांसद और मुख्तार के बड़े भाई अफजाल अंसारी की करोड़ों की अवैध जमीन को प्रशासन ने कब्जा मुक्त कराया था इस जमीन पर मुख्तार अंसारी का कब्जा था और उन्होंने एक करोड़ 70 लाख रूपये के किराए पर एक कंपनी को लीज पर दिया था। मुख्तार पूरे परिवार के खिलाफ सरकार की कड़ी कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है। अब तक उनकी अरबों की अवैध संपत्ति को सील या ढहाया जा चुका है।

बाबा का बुलडोजर और प्रशासन का एक्शन जारी

गौरतलब है कि मुख्तार अंसारी बांदा जेल में सजा काट रहे हैं उन पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। लेकिन यूपी सरकार के आने के भारत मुख्तार के अवैध साम्राज्य पर जिस तरह से बाबा का बुलडोजर और प्रशासन का एक्शन जारी है।

मऊ एसपी की चेतावनी

मऊ जिले के 3 थानों में बाहुबली मुख्तार अंसारी समेत उनके परिजनों पर मुकदमा दर्ज कर उन्हें तलाश रही है जिसके लिए उनके गृह जनपद गाजीपुर के सभी ठिकानों पर जबरदस्त छापेमारी कर उन्हें कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत करने के लिए सम्मन उनके दरवाजों पर चिपका दिया है।

इस मामले में मऊ के पुलिस अधीक्षक अविनाश पांडे ने बताया कि मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशा अंसारी, उनके विधायक बेटे अब्बास अंसारी पर विभिन्न मामलों में महानगर थाना समय मऊ जिले के तीन थानों में मुकदमे दर्ज हैं जिसमें की सभी पर एनबीडब्ल्यू की कार्रवाई हो चुकी है, वे भगोड़े घोषित हैं। पुलिस उन्हें कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत करने के लिए, गाजीपुर स्थित उनके सुनिश्चित ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई भी की गई है, लेकिन वे वहां पर नहीं मिले जिसके परिपेक्ष में नोटिस चिपका कर उन्हें अवगत करा दिया गया है।

साथ ही उन्होंने कहा कि निवेदन नहीं चेतावनी दी जाती है कि जितने भी आरोपी है वह कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत हो जाएं अन्यथा नियमानुसार कठोरता पूर्वक कार्रवाई करते हुए उन से निपटा जाएगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story