×

अमिताभ ठाकुर धमकी मामले में मुलायम की बढ़ी मुश्किलें, SIT गठित

aman
By aman
Published on: 27 Feb 2018 2:45 AM GMT
अमिताभ ठाकुर धमकी मामले में मुलायम की बढ़ी मुश्किलें, SIT गठित
X
अमिताभ ठाकुर धमकी मामले में बढ़ी मुलायम की मुश्किलें, SIT गठित

लखनऊ: यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव की आवाज का नमूना लेने के लिए लखनऊ एसएसपी दीपक कुमार ने एसआईटी का गठन किया है। सीजेएम कोर्ट के आदेश के बाद गठित पांच सदस्यीय एसआईटी का नेतृत्व सीओ बाजारखाला अनिल कुमार यादव करेंगे। उनकी मदद के लिए कई अन्य कर्मी भी एसआईटी में शामिल किए गए हैं।

गौरतलब है, कि आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने राजधानी के हजरतगंज थाने में तहरीर देकर पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव पर धमकी देने का आरोप लगाया था। अमिताभ ठाकुर के अनुसार, मुलायम सिंह यादव ने 10 जुलाई 2015 को उन्हें मोबाइल पर धमकी दी थी। इसके बाद पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की थी।

इससे पहले 20 अगस्त 2016 को कोर्ट ने विवेचक को मुलायम सिंह यादव के आवाज का नमूना लेने का आदेश जारी किया था। लेकिन विवेचक ऐसा नहीं कर पाए। करीब 8 महीने पहले विवेचना सीओ हजरतगंज अभय कुमार मिश्रा को सौंपी गई। कुछ दिन पहले सीओ अभय मिश्रा ने सीजेएम कोर्ट के सामने आवाज का नमूना लेने के लिए किए गए प्रयासों की रिपोर्ट पेश की थी। अब सीओ बाजारखाला मुलायम सिंह यादव की आवाज का सैंपल लेंगे। अब तक सीओ हजरतगंज मामले की जांच कर रहे थे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story