×

Mulayam Singh Yadav Health Update: सपा संरक्षक के लिए अगले 24 घंटे बेहद अहम, सीएम योगी ने भी लिया स्वास्थ्य का अपडेट

Mulayam Singh Yadav Health Update: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य का अपडेट लिया और उनकी शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

Krishna Chaudhary
Published on: 3 Oct 2022 3:34 AM GMT
Mulayam Singh Yadav Health Update
X

Mulayam Singh Yadav (photo: social media ) 

Mulayam Singh Yadav Health Update: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तबियत रविवार को अचानक बिगड़ गई। उन्हें फौरन आईसीयू वार्ड में शिफ्ट किया गया। उन्हें वेंटीलेटर सपोर्ट पर रखा गया है। डॉक्टरों के मुताबिक, अगले 24 घंटे उनके हेल्थ के लिए बेहद अहम हैं और उनकी स्थिति की लगातार निगरानी की जा रही है। उनकी हालत फिलहाल स्थिर बताई जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य का अपडेट लिया और उनकी शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

वहीं, सपा नेता राकेश यादव ने कहा कि नेताजी की तबियत स्थिर है और घबराने की जरूरत नहीं है। उनका ऑक्सीजन लेवल कम हो गया था, मगर अब वे ठीक हैं। 82 वर्षीय मुलायम पिछले एक पखवाड़े से अस्पताल में भर्ती हैं। मेदांता अस्पताल के पीआऱओ ने बताया कि सपा संरक्षक को यूरिन में इन्फेक्शन के साथ ही ब्लड प्रेशर की समस्या काफी बढ़ गई थी। उनकी स्थिति में कोई सुधार नहीं दिखा तो डॉक्टरों ने उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा।

गुरूग्राम पहुंचा सैफई परिवार

मुलायम सिंह यादव की तबियत खराब होने की खबर मिलते ही इटावा स्थित उनके पैतृक गांव सैफई में लोगों की बैचेनी बढ़ गई। गांव में रहने वाला उनका परिवार गुरूग्राम पहुंच चुका है। मुलायम के छोटे भाई अभयराम यादव भी पहुंच चुके हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सीएम योगी और बिहार सीएम नीतीश कुमार जैसे पक्ष और विपक्ष के कई बड़े नेता मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ले चुके हैं।

समर्थकों से अस्पताल न आने की अपील

सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव की तबियत खराब होने के समाचार से उनके समर्थक परेशान हैं। सभी अपने प्रिय नेताजी के लिए दुआएं मांग रहे हैं। समर्थकों की भावनाओं को देखते हुए समाजवादी पार्टी ने एक अपील जारी करते हुए उनसे अस्पताल न आने को कहा है। सपा की ओर से किए गए ट्वीट में कहा गया, आदरणीय नेताजी आईसीयू में भर्ती हैं। उनकी तबियत स्थिर है। आप सभी से विनम्र निवेदन है कि कृपया अस्पताल ना आएं। नेताजी के स्वास्थ्य की जानकारी आप लोगों को समय – समय पर दी जाएगी। सपा संरक्षक के तबियत बिगड़ने के बाद वाराणसी में हवन-पूजन शुरू हो गया है।

बता दें कि मुलायम सिंह यादव किडनी इन्फेक्शन, यूरिन इन्फेक्शन, लो ब्लड प्रेशर, सांस लेने में दिक्कत और कम ऑक्सीजन लेवल जैसी गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story