×

Mulayam Singh Yadav Health Update: लगातार चौथे दिन भी मुलायम सिंह यादव वेंटिलेटर पर, जानें अब कैसी है उनकी सेहत

Mulayam Singh Yadav Health Update: गुरुग्राम के मेदांता में भर्ती यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव लगातार चौथे दिन भी लाइफ सपोर्ट सिस्टम यानी वेंटिलेटर पर ही हैं।

Network
Newstrack Network
Published on: 5 Oct 2022 3:43 AM GMT
Mulayam Singh Yadav on ventilator for the fourth consecutive day
X

गुरुग्राम मेदांता अस्पताल: लगातार चौथे दिन भी मुलायम सिंह यादव वेंटिलेटर पर: Photo- Social Media

Mulayam Singh Yadav Health Update: गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital in Gurugram) में भर्ती उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) लगातार चौथे दिन भी लाइफ सपोर्ट सिस्टम यानी वेंटिलेटर पर ही हैं। सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की सेहत में बहुत सुधार नहीं आया है और वह चौथे दिन भी वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं। मेदांता के डॉक्टरों की टीम उनका इलाज कर रही है और उनके स्वास्थ्य की लगातार निगरानी कर रहे है। हालांकि ये कहा जा रहा है कि मुलायम के हेल्थ पैरामीटर में पहले की अपेक्षा कुछ सुधार आया है।

मेदांता अस्पताल में भर्ती हैं मुलायम सिंह यादव

बता दें कि मेदांता के आईसीयू में भर्ती मुलायम सिंह यादव के बेटे और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (SP National President Akhilesh Yadav) लगातार डॉक्टरों के संपर्क में बने हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि मुलायम के फेफड़े और किडनी में परेशानी है।

सांस लेने में समस्या की वजह से वेंटिलेटर सपोर्ट

इसके अलावा उनका बीपी भी अनियंत्रित है। उन्हें सांस लेने में समस्या की वजह से वेंटिलेटर सपोर्ट दिया गया है और किडनी की समस्या की वजह से डायलिसिस भी किया गया है। मुलायम को हाई एंटीबायोटिक भी दी जा रही है।

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पिता मुलायम सिंह का हाल-चाल लेते हुए: Photo- Social Media

डाक्टरों ने क्या कहा

अस्पताल में भर्ती पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की हालत को लेकर डाक्टरों का कहना है कि उनकी स्वास्थ्य संबंधी सभी जांच की जा रही हैं। इनमें KFT, LFT समेत कई अन्य जांच भी शामिल हैं। कहा जा रहा है कि आने वाले समय में मुलायम सिंह के स्वास्थ्य में और सुधार होने की संभावना है।

चिकित्सा विशेषज्ञ डा. यतिन मेहता की टीम कर रही है इलाज

बता दें कि देश के जाने-माने चिकित्सा विशेषज्ञ डा. यतिन मेहता की टीम चौबीसों घंटे मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य पर नजर रखे हुए है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story