×

Mulayam Singh Yadav News: शामली पहुंचे केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान बोले, मुलायम सिंह यादव को कहा जाता था धरतीपुत्र

Mulayam Singh Yadav News: शामली पहुंचे केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि मुलायम सिंह यादव को धरतीपुत्र कहा जाता था।

Pankaj Prajapati
Published on: 10 Oct 2022 1:43 PM GMT
Shamli News In Hindi
X

शामली में केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान। 

Mulayam Singh Yadav News: जनपद के मेरठ करनाल हाइवे (Meerut Karnal Highway) केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान (Union Minister Sanjeev Balyan) पहुंचे, जहां पर उन्होंने वीर जी रेस्टोरेंट का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मुलायम सिंह यादव का निधन बड़ी क्षति है। उन्हें धरतीपुत्र कहा जाता था, वह पीढ़ी के नेता थे, जहां नेता आम आदमी से मिलकर चलते थे।

विदाई मीटिंग में नेताजी ने मोदी को फिर से सत्ता में आने का आशीर्वाद दिया था: संजीव बालियान

संजीव बालियान ने कहा कि संसद परिसर में लगातार उनसे बातचीत होती रहती थी और पार्टी लाइन से हटकर कई मुद्दों पर चर्चा होगी। बालियान ने कहा कि उनका बहुत बड़ा हृदय था पार्लियामेंट के आखिरी सत्र के आखिरी दिन उन्होंने विदाई मीटिंग में मोदी को फिर से सत्ता में आने का आशीर्वाद दिया था। ऐसा कार्य कोई बड़े दिल वाला व्यक्ति भी कर सकता।

प्रधानमंत्री मोदी के साथ उनके व्यक्तिगत रिश्ते थे: मंत्री

मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनके व्यक्तिगत रिश्ते थे और प्रधानमंत्री उनका बेहद सम्मान करते थे और मुलायम सिंह यादव भी पार्टी लाइन से हटकर उनके पास जो भी जाता था सभी को स्नेह व अपना आशीर्वाद प्रदान करते थे। साथ में उन्होंने कहा कि नेताजी को धरती पुत्र इसलिए कहा का है क्योंकि एक जमीन से जुड़े हुए नेता थे। पहलवान उसके बाद एक शिक्षक के रूप में सेवा करने के बाद वे राजनीति के उस मुकाम तक पहुंचे, फिर भी जमीन से जुड़े रहे। आज बहुत से नेता पुत्र ऐसे हैं जिन्हें राजनीति विरासत में मिली है। लेकिन मुलायम सिंह यादव संघर्ष से नेता बने तीन बार प्रदेश के मुख्यमंत्री बने बड़े नेता रहे।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story