मुलायम सिंह का ऐलान- मैनपुरी सीट से लड़ेंगे 2019 का लोकसभा चुनाव

aman
By aman
Published on: 10 Dec 2017 10:36 AM GMT
मुलायम सिंह का ऐलान- मैनपुरी सीट से लड़ेंगे 2019 का लोकसभा चुनाव
X

मैनपुरी: यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और अब समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने कहा, कि 2019 में होने वाले लोकसभा का चुनाव वह मैनपुरी से लड़ेंगे। फिलवक्त वो आजमगढ़ से जीतकर सांसद बने हैं। मुलायम ने हाल में हुए निकाय चुनाव में पार्टी के बुरे प्रदर्शन का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ा। बता दें, कि इससे पहले भी सपा संरक्षक ईवीएम का

मुलायम सिंह यादव रविवार (10 दिसंबर) को पूर्व मंत्री सतीश राठौर के बेटे के तिलकोत्सव में मैनपुरी आए थे। इसी दौरान उन्होंने मीडिया से बात की और अगला लोकसभा चुनाव मैनपुरी से लड़ने की बात कही।

ये भी पढ़ें ...आखिरकार अखिलेश ने खोला राज, PM मोदी के कान में क्या कहा था मुलायम सिंह ने?

जिसने ईवीएम बनाई वो खुद नहीं करता इस्तेमाल

मुलायम सिंह ने एक बार फिर ईवीएम को लेकर अविश्वास जताया। कहा, कि 'ये मशीन जापान से आई है। जापान में अभी भी बैलट (मतपत्र) के जरिए चुनाव होता है, लेकिन हमारे यहां मशीनों से वोट डाले जाते हैं। मतलब जो मशीन बनाता है वो खुद उसका इस्तेमाल नहीं करता, हम करते हैं।' उन्होंने कहा, बटन आप कोई भी दबाईये वोट सिर्फ एक ही जगह जाएगा। उनका इशारा बीजेपी की तरफ था। बता दें कि मुलायम सिंह ने विधान सभा चुनाव के दौरान भी ये बातें कही थी।

ये भी पढ़ें ...योगी के रात्रिभोज में PM मोदी, मुलायम सिंह से बोले-…आप मेरे साथ खाना खाएंगे

इस सीट से तेज प्रताप हैं सांसद

साथ ही, मुलायम सिंह यादव ने लोकसभा 2019 का चुनाव मैनपुरी से लड़ने का भी ऐलान किया। वर्तमान में तेज प्रताप यादव मैनपुरी सीट से सांसद हैं। तेज प्रताप मुलायम सिंह के भाई के पोते हैं। उनका विवाह लालू यादव की बेटी से हुआ है, जो एक वक्त काफी सुर्ख़ियों में रहा था। लेकिन जब मुलायम से ये पूछा गया, तो तेजप्रताप यादव कहां से चुनाव लड़ेंगे? इस पर मुलायम ने कहा, इसका फैसला हम करेंगे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story