×

मुंगरा बादशाहपुर MLA सुषमा पटेलः हमें अखबार, चैनल में कुछ नहीं प्रकाशित कराना

सीमा द्विवेदी ने कहा सरकार तो सबका काम कर रही है उसे बताने की जरूरत नहीं है। एक विधायक होने के नाते वर्तमान विधायक को यहाँ की समस्याओं को सीएम के समक्ष रखना चाहिए। यहां सबसे बड़ी बात यह है कि जब क्षेत्र में निकलेगी तब न समस्या की जानकारी होगी घर बैठ कर विधायकी नहीं की जा सकती है।

Newstrack
Published on: 1 Oct 2020 8:41 AM GMT
मुंगरा बादशाहपुर MLA सुषमा पटेलः हमें अखबार, चैनल में कुछ नहीं प्रकाशित कराना
X
Mungra Badshahpur MLA Sushma Patel: publishing nothing in newspapers, channels

कपिल देव मौर्य

जौनपुर। जनपद की मुंगराबादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र की बहुजन समाज पार्टी की विधायक सुषमा पटेल जहां मीडिया से बात नहीं करना चाहतीं और उनके पास बताने के लिए कुछ नहीं है। वहीं पूर्व विधायक सीमा द्विवेदी का कहना है जनता विकास की समस्याओं से जूझने को मजबूर हो गयी है जबकि बसपा के बैनर तले जनता द्वारा चुनी गयी विधायक सुषमा पटेल ने अब तक के कार्यकाल में कमीशन बाजी के चक्कर में क्षेत्र के विकास की जबरदस्त अनदेखी की है।

भाजपा की पूर्व विधायक सीमा द्विवेदी का यह भी आरोप है कि सुषमा पटेल जनता की समस्याओं को जानने के लिए क्षेत्र में भी जाना उचित नहीं समझती है। खुद को विपक्ष का विधायक बता कर उन्होंने मुंगराबादशाहपुर विधानसभा के विकास से मुख मोड़ लिया है।

सुषमा पटेल, विधायक

मुंगराबादशाहपुर विधानसभा के विकास कार्यों एवं राजनीति में आने के कारणों के बिषय में बात करने के लिए वर्तमान विधायिका सुषमा पटेल से मोबाइल पर एवं जरिये वाटसप प्रश्न भेज कर जबाब की अपेक्षा की गई और बात की गयी तो सुषमा पटेल ने कहा हमे मीडिया से न तो कोई बात करनी है न ही हमें कुछ अखबार अथवा किसी चैनल पर कुछ प्रकाशित करना है।

MLA Sushma Patel

विधायक ने यह भी बताया कि इस संदर्भ में पार्टी के बड़े नेताओ से बात की तो उनके द्वारा मीडिया से दूर रहने को कहा गया है। इस तरह वर्तमान विधायक द्वारा इनकार करने पर विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं के बाबत यहाँ की पूर्व विधायक एवं 2017 के चुनाव में दूसरे स्थान पर रहने वाली सीमा द्विवेदी से यहाँ की समस्याओं और वर्तमान विधायिका की गति विधियों की जानकारी ली गई।

क्षेत्र में निकलती नहीं हैं विधायक- सीमा द्विवेदी

इस विधानसभा से विधायक रह चुकी पूर्व विधायक सीमा द्विवेदी, जो 2017 विधानसभा के चुनाव में दूसरे स्थान पर रही हैं। श्रीमती सीमा का कथन है कि प्रदेश में चल रही भाजपा की सरकार बिना किसी भेदभाव के सबका साथ सबका विकास की तर्ज पर काम कर रही है। हम स्वयं वर्तमान में इस क्षेत्र की विधायक नहीं है लेकिन क्षेत्र की समस्याओं बिजली सड़क आदि को सरकार के संज्ञान में लाती हूँ, सरकार उसका निराकरण करती है जनता का हित हमारे लिए सर्वोपरि है।

seema dwivedi with amit shah

सीमा द्विवेदी ने बताया कि जब हम यहाँ के विधायक थे तो प्रदेश में भाजपा की सरकार नहीं थी हम विपक्ष में थे लेकिन क्षेत्र की समस्याओं को सरकार के संज्ञान में लाते थे और जनता का काम होता रहा है। यदि कोई यह कहे कि हम विपक्ष में है तो यह जनता का काम न कराने का एक मात्र बहाना है। इन्होंने तो बड़े ही स्पष्ट शब्दों में कहा कि वर्तमान विधायक क्षेत्र में निकलती ही नहीं है इसीलिए उन्हें समस्या नजर नहीं आती है।

सड़कें हो गईं जर्जर, कमीशनबाजी में रुका काम

विधानसभा क्षेत्र की कई प्रमुख सड़कें जैसे बुढ़िया का इनारा से मुंगराबादशाहपुर, नीभापुर से मुंगराबादशाहपुर, मुंगराबादशाहपुर से सुजानगंज जर्जर हो गयी है तीन साल बीत गये इन सड़कों की मरम्मत कराने का प्रयास नहीं किया गया।

विधायक निधि की धनराशि केवल कमीशन बाजी के चक्कर में अपने खास चहेतों के स्कूल कालेज में लुटाया गया अथवा अपना प्रचार करने के लिए गेट आदि बनवा कर उसपर अपनी फोटो लगवाया गया है। इस पैसे को खडन्जा नाली पर खर्च कर आम जनता को लाभ पहुंचाया जा सकता था लेकिन ऐसा नहीं किया गया है।

seema dwivedi with yogi

सरकार तो सबका काम कर रही है उसे बताने की जरूरत नहीं है। एक विधायक होने के नाते वर्तमान विधायक को यहाँ की समस्याओं को सीएम के समक्ष रखना चाहिए। यहां सबसे बड़ी बात यह है कि जब क्षेत्र में निकलेगी तब न समस्या की जानकारी होगी घर बैठ कर विधायकी नहीं की जा सकती है।

बहुत से कामों की यहां जरूरत है

सीमा द्विवेदी ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र के विकास एवं जन हितो के लिये अभी बहुत से काम करने की जरूरत यहाँ पर है मुंगराबादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र में स्थित सतहरिया इन्डस्ट्रियल स्टेट को विस्तारित कराने की जरूरत है ताकि इसके माध्यम से जिले की आर्थिक स्थिति को सुधारा जा सके।

यहां पर पावर हाऊस प्लांट की जरूरत है उसे लगवाने के लिये प्रयास किया जाना चाहिए। इसके अलावां बालिकाओं की शिक्षा के लिए एक राजकीय इन्टर कालेज की शक्त जरूरत है।

श्रीमती द्विवेदी ने कहा कि जनता ने भले ही अपना जन प्रतिनिधि गत चुनाव में नहीं चुना लेकिन जनता की सेवा करना हम अपना धर्म समझते हुए यथा सम्भव समस्याओं को दूर करने के लिए अनवरत प्रयासरत हूँ और आगे भी रहूंगी।

Newstrack

Newstrack

Next Story