×

Shamli News: नगरपालिका चेयरमैन अंजना बंसल ने दिया इस्तीफा, नगर पालिका ईओ पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

Shamli News:जनपद के शामली सिटी की नगर पालिका के चेयरमैन अंजना बंसल अपने पति पूर्व विधायक राजेश्वर बंसल के साथ जिलाधिकारी के ऑफिस में पहुंचकर अपना त्यागपत्र दिया है।

Pankaj Prajapati
Published on: 1 Oct 2022 8:57 AM GMT
Municipal chairman Anjana Bansal resigns, accusing municipality EO of corruption
X

शामली: नगरपालिका चेयरमैन अंजना बंसल ने दिया इस्तीफा

Shamli News: जनपद के शामली सिटी की नगर पालिका (corruption in shamli municipality) के चेयरमैन अंजना बंसल (Municipal chairman Anjana Bansal resigns) अपने पति पूर्व विधायक राजेश्वर बंसल के साथ जिलाधिकारी के ऑफिस में पहुंचकर अपना त्यागपत्र दिया है। उन्होंने नगर पालिका अधिकारी पर हठ धर्मी और भ्रष्ट्राचार का आरोप लगाया है। वहीं जिला अधिकारी के द्वारा सभी का त्याग पत्र लेकर पहले भी जांच के आदेश दिए गए हैं। जिसकी जांच चल रही है अपर जिलाधिकारी द्वारा 17 सभासदों व नगर पालिका चेयरमैन को नोटिस जारी किया गया था कि वह स्वयं आकर अपना अलग-अलग स्पष्टीकरण देकर इस्तीफा दें।

आपको बता दें कि मामला जनपद शामली नगर पालिका का है जहां आज नगर पालिका चेयरमैन अंजना बंसल अपने पति पूर्व विधायक राजेश्वर बंसल के साथ डीएम ऑफिस पहुंचकर इस्तीफा दिया। जहां पर पूर्व में भी नगर पालिका चेयरमैन के पति राजेश्वर बंसल के द्वारा 17 सभासदों के साथ मिलकर नगर पालिका चेयरमैन पद से इस्तीफा दिया था जिसके बाद शामली डीएम जसजीत कौर ने नगर पालिका ईओ पर लगे आरोपों की जांच बैठा दी थी लेकिन नगर पालिका चेयरमैन का इस्तीफा मंजूर नहीं किया था और नोटिस के जरिए स्पष्टीकरण मांगा गया था कि नगरपालिका चेयरमैन अंजना बंसल खुद आकर अपना इस्तीफा दें और जो 17 सभासद चेयरमैन पति के साथ आए थे वह भी अपना अलग-अलग स्पष्टीकरण दें।

नगर पालिका चेयरमैन अंजना बंसल ने शामली डीएम जसजीत कौर को सौंपा अपना इस्तीफा

जिसके बाद आज दोबारा नगर पालिका चेयरमैन अंजना बंसल खुद अपना इस्तीफा देने के लिए शामली डीएम जसजीत कौर (Shamli DM Jasjit Kaur) के पास पहुंची और नगर पालिका ईओ पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए अपना इस्तीफा दिया डीएम शामली ने पूर्व में जब चेयरमैन पति द्वारा ज्ञापन दिया गया था ओर ईओ पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए डीएम शामली को ज्ञापन सौंपा गया था जिसके बाद शामली डीएम जसजीत कौर ने यो नगरपालिका के खिलाफ जांच बैठा दी थी उस संबंध में जांच चल रही है फिलहाल डीएम जसजीत कौर ने नगर पालिका चेयरमैन के द्वारा दिए गए इस स्थिति को मैंने लेकर रख लिया है जो भी आगे की प्रक्रिया है वह प्रक्रिया पूरी कर शासन को इस्तीफा भेज दिया जाएगा।

उधर इस मामले में जिला अधिकारी जसजीत कौर का कहना है शामली नगर पालिका के चेयरमैन व उनके प्रतिनिधि 17 सभासद पूर्व में मेरे ऑफिस में आए थे और सामूहिक इस्तीफा देने का एक लेटर मुझे दिया गया था। इस पर नोटिस निकाला गया था जो नगर पालिका चेयरमैन है उसे आप स्वयं आकर बताए वह अपना इस्तीफ़ा देना चाहते है या नही। उसी क्रम में नगरपालिका अध्यक्ष अंजना बंसल आज सुबह मेरे आफिस में आयी और अपना इस्तीफा मुझे दिया है।

इस्तीफ़ा मैंने लेकर रख लिया है शासन को भेज दिया जाएग-शामली डीएम

जो पहले हम लोगो की मीटिंग हुई थी जो अपने समस्या रखी थी जो ईओ है उस पर भस्टाचार का आरोप लगाया था और आपस में मेलजोल नही बन रहा था। समाधान ना होना इस प्रकार के मुद्दे इन्होंने रखे है इस्तिफ़ा दे रहे है। जो नगरपालिका ईओ है उनसे संबंधित जांचे चल रही है। दो हम लोगों ने चैयरमैन व ईओ के खिलाफ शासन को लिखे है कुछ जांचे अभी पेंडिंग है इसी क्रम में ये इस्तीफा दिया है पिछली बार जब आये थे चैयरमेन के प्रतिनिधि व 17 सभासदों के प्रतिनिधि आये थे इस्तीफ़ा मैंने लेकर रख लिया है शासन को भेज दिया जाएगा।

मुझ पर लगाया गया भ्रष्टाचार का आरोप निराधार है

सुरेंद्र सिंह का कहना है कि जो भ्रष्टाचार का आरोप मुझ पर लगाया गया है वह निराधार है। अगर मैंने भ्रष्टाचार किया है तो सब उन्हीं के सिग्नेचर होकर फाइलें निकलती हैं। उनको वह रोक भी सकते थे। जांच जारी है अगर मैं दोषी पाया जाता हूं तो मेरे खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। नगरपालिका में कोई भी भ्रष्टाचार नही हुआ है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story