×

PM मोदी के संसदीय क्षेत्र में नगर निगम की बायोमेट्रिक मशीनें खराब, समय पर आने वाले कर्मचारी हो रहे परेशान

पीेएम मोदी के संसदीय क्षेत्र काशी में नगर निगम अधिकारियों और कर्मचारियों को समय का पाबंध बनाने के लिए प्रदेश सरकार के निर्देश पर बायोमेट्रिक लगाया गया है

sujeetkumar
Published on: 27 April 2017 10:12 AM GMT
PM मोदी के संसदीय क्षेत्र में नगर निगम की बायोमेट्रिक मशीनें खराब, समय पर आने वाले कर्मचारी हो रहे परेशान
X

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र काशी में नगर निगम अधिकारियों और कर्मचारियों को समय का पाबंध बनाने के लिए प्रदेश सरकार के निर्देश पर बायोमेट्रिक सिस्टम लगाया गया, लेकिन सरकार के इस फरमान में भी खेल किया जा रहा है। खेल ऐसा कि सरकार की बात भी रह जाए और अधिकारियों का आने जाने का सिस्टम पुराने ढंग से बना रहे। नगर निगम कार्यालय में चार नई बायोमेट्रिक मशीन लगाई गई, लेकिन ये सारी मशीने खराब है।

नगर निगम का औचक निरिक्षण

बायोमैट्रिक सिस्टम के खराब होने से समय पर दफ्तर आने वाले कर्मचारियों को परेशान हो रही है। कर्मचारियों का परेशान होना लाजमी भी है, क्योंकि अभी दो हफ्ते पहले ही योगी सरकार में नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने नगर निगम का औचक निरिक्षण कर देर से आने वाले कर्मचारियों का वेतन काटने का आदेश दिया था। उनके इस आदेश के बाद सभी कर्मचारी समय से कुछ पहले आते है, लेकिन उपस्थिति के लिए लगाए गए बायोमैट्रिक मशीन खराब होने से वह परेशान हैं।

हम समय से दफ्तर आ जाते हैं

नगर निगम के कर्मचारी अहमद का कहना है कि मशीन लगने के कुछ दिनों तक यह काम किया लेकिन उसके बाद यह ख़राब हो गया है, जिसके कारण हम अपनी उपस्थिति पुराने तरीके से रजिस्टर पर कर रहे है। सुभाष का कहना है कि हम समय से दफ्तर आ जाते है, अगर किसी को चेक करना ही है तो पहले मशीनों को सही करे।

मशीनों में कुछ परेशानी है

वाराणसी नगर निगम के प्रमुख दफ्तर में मशीनों का खराब होने की बात जैसे ही दफ्तर में मौजूद अधिकारियों को मिली तो वह सफाई देते दिखे। अपर नगर आयुक्त राजेंद्र सिंह सिंघल का कहना है, कि मशीनों में कुछ परेशानी है, जिसे सही करवाया जा रहा है। मशीनों को बैट्री और नेट सिस्टम की परेशानी आ रही है। जब तक मशीनें सही नहीं हो जाती तब तक रजिस्टर पर ही कर्मचारियों की उपस्थिति लिया जाएगा।

sujeetkumar

sujeetkumar

Next Story