×

नगर निगम लखनऊ बसाएगा अपनी पहली 'दुनिया', 70 एकड़ में बनेगी रिहायशी कॉलोनी

aman
By aman
Published on: 29 Jan 2018 11:23 AM GMT
नगर निगम लखनऊ बसाएगा अपनी पहली दुनिया, 70 एकड़ में बनेगी रिहायशी कॉलोनी
X
नगर निगम लखनऊ बसाएगा अपनी पहली 'दुनिया', 70 एकड़ में बनेगी रिहायशी कॉलोनी

लखनऊ: अभी तक आवास निर्माण से दूर नगर निगम पहली बार आवासीय कॉलोनी बसाने की योजना बना चुका है। लखनऊ नगर निगम पहली बार गोमती नगर में आवासीय योजना को मूर्त रूप देगा। जमीन का सर्वे पूरा हो चुका है। फरवरी के दूसरे सप्ताह में इसका टेंडर जारी किया जाएगा। निगम के वरिष्ठ अधिकारी इस प्रोजेक्ट को सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए टीम तैयार कर चुके हैं।

गोमती नगर में बनेंगे फ्लैट

नगर निगम लखनऊ गोमती नगर में करीब 70 एकड़ के भू-भाग में आवासीय कॉलोनी विकसित करेगा। अपर नगर आयुक्त मनोज कुमार ने बताया, कि 'नगर निगम लखनऊ पहली बार आवासीय योजना बनाने जा रहा है। हमारी कोशिश है कि इस प्रोजेक्ट को एक उदाहरण की तरह पेश किया जाए, ताकि आने वाले दिनों में नगर निगम अन्य जगहों पर भी आवासीय कॉलोनियां बसाए।' उन्होंने बताया, कि इस प्रोजेक्ट का टेंडर 15 फरवरी को जारी किया जाएगा और 28 फरवरी को टेंडर खुलेगा। जिसके बाद मार्च से कॉलोनी बनाने का काम शुरू कर दिया जाएगा।

मिलेंगे सस्ते फ्लैट

नगर निगम के अधिकारियों की मानें तो यहां सस्ते फ्लैट बनाए जाएंगे जो आम आदमी के बजट में रहेगा। इस योजना में अनुमानतः 7 लाख से 15 लाख रुपए तक के फ्लैट बनेंगे। इसके आलावा गरीबी रेखा से नीचे जीवन-यापन करने वालों के लिए भी कम कीमत वाले फ्लैट बनाए जाएंगे। जिसका प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है और स्वीकृति मिलने के बाद 4 लाख की कीमत वाले फ्लैट भी बनने लगेंगे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story